ओवरटेक करने के चक्कर में, 13 साल के बच्चे की मौत….बस ने कुचला

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ के जशपुर में बुधवार सुबह एक यात्री बस ने 13 साल के बच्चे को कुचल दिया। बच्चा बाइक पर पीछे बैठा हुआ था। ओवरटेक करने की कोशिश में बाइक फिसली तो बच्चा सड़क पर गिर गया। इसी दौरान सामने से आ रही बस उसका सिर कुचलते हुए निकल गई। हादसे में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण के कारण वाहनों के निकलने की जगह नहीं है। हादसा पत्थलगांव थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, रेस्ट हाउस पारा निवासी ताजुद्दीन अंसारी का 13 साल का बेटा अपने एक साथी के साथ बाइक पर जा रहा था। अभी वे घर से कुछ दूर अंबिकापुर रोड पर पहुंचा था कि ओवरटेक करने की कोशिश में बाइक का संतुलन बिगड़ गया और वह फिसल गई। इसके चलते पीछे बैठा बच्चा स्लिप हो गया और सड़क पर आ गिरा। तभी अंबिकापुर से रायगढ़ की ओर जा रही बस उसका सिर कुचलते हुए निकल गई।

सड़क किनारे खड़े वाहन बनते हैं हादसे का कारण
हादसे के बाद सड़क पर जाम लग गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके बाद ट्रैफिक क्लियर कराया गया। बताया जा रहा है कि सड़क किनारे अवैध रूप से वाहनों का कब्जा रहता है। इसके चलते हमेशा ही अंबिकापुर रोड पर ट्रैफिक जाम के हालात रहते हैं। फिर भी तेज रफ्तार में वाहन सड़कों पर दौड़ते रहते हैं। इस हादसे में भी बाइक के स्लिप होने का यही कारण सामने आ रहा है।

कुछ दिनों पहले प्रशासन ने की थी कार्रवाई
कुछ दिन पहले प्रशासन की टीम ने दुकानदारों के आगे सड़क तक फैली सामग्री और बोर्ड को हटवाया था। इसके साथ ही दोबारा नहीं लगाने की चेतावनी भी दी थी। इसके बाद भी कुछ दिन ठीक रहा, फिर हालत वही हो गए। लगातार सड़क अतिक्रमण जारी है।