बनारस से लाकर रायपुर में बेची गई 17 साल की लड़की से देह व्यापार, नाबालिग ने बताई आपबीती

क्षेत्रीय

रायपुर की पुलिस के पास आधी रात को भागकर पहुंची एक लड़की ने जो खुलासे किए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं। 17 साल की नाबालिग ने बताया कि उसे यूपी से यहां लाकर बेच दिया गया। जिस औरत ने उसे खरीदा वो अब उससे देह व्यापार करवाती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला रायपुर के राजेंद्र नगर थाना इलाके की हिमालियन हाइट्स कॉलोनी का है। पुलिस के पास पहुंची नाबालिग ने बताया है कि वो मूलत: बनारस की रहने वाली है। पिछले साल वो अक्टूबर के महीने में अपनी बहन की सहेली तान्या खान नाम की महिला के साथ रायपुर आई थी। यहां हिमालियन हाइट्स में रहने वाली स्वामिनी ठाकुर नाम की महिला के पास तान्या ने उसे 15 हजार रुपए में बेच दिया। ये बात भी सामने आई है कि घरेलू काम-काज करने के नाम पर लड़की के घर वालों ने ही उसे जाने दिया था।

सीएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि लड़की से उसके घर वालों के बारे में भी जानकारी लेकर उनसे भी संपर्क कर ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जो नाबालिग को तान्या को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस केस में नाबालिग को साथ रखने वाली महिला स्वामिनी को भी पकड़ा है और पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को अब तक जो जानकारी लड़की ने दी उसके मुताबिक कुछ दिन महिला ने उससे घर का काम करवाया। इसके बाद रुपयों का लालच देकर तो कभी दबाव पूर्वक घर पर आने वाले पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाने को कहने लगी। नाबालिग का कहना है कि उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। उसे कमरे में बंद करके रखा जाता था, वहीं खाना दिया जाता था। जब वो देह व्यापार करने से इनकार करती तो उसे खाने-पीने के लिए तरसाया जाता था।

इन्हीं सब बातों से तंग आकर नाबालिग ने भागने का प्लान बनाया। उसने देखा कि उसके कमरे को बाहर से किसी ने लॉक नहीं किया था। वो रात के वक्त बाहर आई और कॉलोनी से बाहर आकर ऑटो लेकर भनपुरी इलाके में चली गई वहां पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर नाबालिग पर नजर पड़ी तो सारे मामले का खुलासा हुआ और अब केस राजेंद्र नगर थाने पहुंचा है। महिला काउंसलर्स की मदद से बच्ची का बयान लिया गया है। नाबालिग को साथ रखने वाली स्वामिनी ठाकुर के पूछताछ के बाद इस केस में नए खुलासे हो सकते हैं।