20 साल की लड़की ने प्लेन में दिया बच्ची को जन्म फिर डस्टबीन में फेंका

अंतरराष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर या अन्य जगह तरह-तरह की खबरें सुनने मिलती हैं, उनमें से कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जो इंसान को अंदर तक से झकझोंर कर रख देती हैं और सोचने को मजबूर कर देती हैं कि क्या आज के समय में ऐसा भी हो सकता है ?

आज फिर इंसान को अंदर तक से हिला कर रख देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक मां ने अपने बच्चे को जन्म के बाद ही अपने से अलग कर दिया और उसे डस्टबिन में फेंक दिया. इसके बाद पुलिस ने उस मां को अरेस्ट कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेडागास्कर की 20 साल की एक लड़की एयर मॉरीशस के प्लेन में सफर कर रही थी. ये 20 साल की महिला 1 जनवरी को सर सीवोसागुर रामगुलाम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी थी.

विमान स्टॉफ को उस पर शक हुआ था कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है. इसके बाद एयरफोर्स ऑफिसर्स ने रूटीन कस्टम चेक के दौरान वॉशरूम को चेक किया, तो उनकी आंखें फटी रह गईं. उन्होंने देखा कि वॉशरूम के कूड़ेदान में एक नवजात बच्चा पड़ा हुआ है. वह बच्चा टॉयलेट पेपर में ढका हुआ है और खून से लथपथ है.

जैसे ही अधिकारियों ने बच्चे को देखा तो तुरंत उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया और उसका इलाज कराया. जानकारी के मुताबिक, बच्चा अभी ठीक है. इसके बाद एक संदिग्ध महिला को पुलिस ने पकड़ा और पूछा गया कि यह उसका बच्चा है, तो उसने इस बात से इनकार किया. इसके बाद जब उसकी मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें पुष्टि हुई कि वह बच्चा उसी का है. महिला अभी भी पुलिस की कस्टडी में है.

दो साल के वर्क परमिट पर मॉरीशस पहुंची इस लड़की से अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी और उस पर नवजात को छोड़ने का आरोप लगाया जाएगा.