जेंडर चेंज कराकर’ 4 पुरुष बने महिला, कर रहे थे देह व्यापार

राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के इंदौर में दो दिन पहले पुलिस ने स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश किया था. जिसमें कई विदेशी लड़कियों को भी गिरफ्तार किया था. इस मामले की गंभीरता से जांच के बाद पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस ने बताया कि एटम स्पा सेंटर से 10 लड़कियों और 8 लड़कों को गिरफ्तार किया था. जिसमें 7 लड़किया थाईलैंड की थी पर इनमें से चार ने अपना जेंडर चेंज करा रखा था और पासपोर्ट में इनका जेंडर मेल मिला है. अन्य तीन के पासपोर्ट की जानकारी जुटाई जा रही है.

स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा संचालित करने की सूचना इंदौर क्राइम ब्रांच को मिली थी. इस पर महिला पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मौके 18 लड़के और लड़कियों को गिरफ्तार किया था. जिसमें 10 लड़कियां और 8 लड़के थे. स्पा सेंटर संचालक संजय ने पुलिस को बताया कि उसने एटम स्पा की फ्रेंचाइजी ली हुई है. इससे पहले उसने खुद को स्पा का मैनेजर बताया था.

महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा के अनुसार थाईलैंड से 7 लड़किया आई हैं, जिनमें सिर्फ 4 थाईलैंड का पासपोर्ट जब्त हुए हैं. चारों ही पासपोर्ट में इन लड़कियों का जेंडर मेल लिखा हुआ है और लड़कियों ने अपना जेंडर चेंज करा कर स्पा सेंटर में जिस्मफरोशी का धंधा कर रही थी. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर संजय की पुलिस रिमांड मांगेगी और उससे सख्ती से पूछताछ करेगी.

बता दें, दो महीने पहले ही बांग्लादेश से लड़कियों को यहां लाकर देह व्यापार कराने वाले दलाल को इंदौर के विजयनगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. दो लड़कियां और 4 लोग भी पकड़े गए थे. दलाल ने पूछताछ में बताया था कि वह बांग्लादेश से युवतियों को इंदौर लाकर दूसरे इलाकों में सप्लाई करता था. इससे पहले भी इंदौर के कई इलाकों से इस तरह के कारोबार का भंड़ाफोड़ होता रहा है. पुलिस इस मामले पर सख्ती से काम कर रही है. पुलिस का कहना है कि ऐसे किसी भी मामले में पकड़े गए लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.