मिर्च पाउडर डालकर बाइक शोरूम में 7.5 लाख चोरी

क्षेत्रीय

बिलासपुर में बाइक शो रूम का ताला तोड़कर चोरों ने धावा बोला दिया और दराज में रखे 7 लाख 70 हजार रुपए लेकर चंपत हो गए। शोरूम का ताला तोड़कर घुसे चोर अपने साथ मिर्च पाउडर लेकर आए थे, जिसे शोरूम में जगह-जगह बिखेर दिया था। पुलिस का कहना है कि चोरों ने डॉग स्क्वायड को चकमा देने के लिए मिर्च पाउडर का इस्तेमाल किया है। फिलहाल पुलिस चोरों की पहचान और तलाश करने CCTV फुटेज खंगाल रही है। घटना बिल्हा थाना क्षेत्र की है।

बिल्हा निवासी संजय बग्गा व्यवसायी हैं। उनका रायपुर रोड पर संजय मोटर्स के नाम से शो रूम है। रविवार देर शाम शोरूम में ताला लगाकर वह अपने कर्मचारियों के साथ घर चले गए थे। इस दौरान उन्होंने 7 लाख 70 हजार रुपए को लॉकर में छोड़ दिया था। रोज की तरह कर्मचारी मंगलवार सुबह शोरूम पहुंचे, तब सामने शटर का ताला टूटा हुआ मिला। इसके बाद उन्होंने संजय को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बिल्हा पुलिस मौके पर पहुंची और सूचना आला अधिकारियों को दी। इस दौरान TI अंजना केरकेट्‌टा पेशी में बाहर गई थी। लिहाजा, जांच के लिए डॉग स्क्वायड के साथ ही एंटी क्राइम एंड कंट्रोल यूनिट (ACCU) की टीम को भेजा गया। डॉग स्क्वायड से पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। ​​​​पुलिस ने शो रूम संचालक से वहां लगे CCTV कैमरे के फुटेज मांगे, तब पता चला कि शोरूम का CCTV कैमरा बंद है। पूछताछ में संचालक ने बताया कि बीते आठ माह से कैमरा खराब पड़ा है।

चोरों ने शो रूम में बिखेर दिया था मिर्च पाउडर
चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने पूरे शोरूम में मिर्च पाउडर बिखेर दिया था। लॉकर के साथ ही आसपास भी मिर्च पाउडर डाल दिया था। पुलिस का कहना है कि चोरों ने सर्च डॉग को चकमा के लिए यह तरीका अपनाया होगा। बताया गया कि मिर्ची की गंध से डॉग भटक जाता है।

रोज बैंक में जमा करते थे रुपए
व्यवसायी संजय बग्गा ने पुलिस को बताया कि वह रोज शो में लेनदेन की रकम को बैंक में जमा करा देते थे। शाम को होने वाले लेनदेन की रकम ही उनके पास रहती थी। शनिवार और रविवार को बैंक बंद था। इसके कारण रकम को उन्होंने शोरूम में छोड़ दिया था। शोरूम में बड़ी रकम होने की जानकारी दुकान के कर्मचारियों के अलावा मालिक को ही थी। इससे पुलिस दुकान के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है।

ACCU प्रभारी बोले- संदेहियों की हो रही तलाश
ACCU के प्रभारी हरविंदर सिंह ने बताया कि पूछताछ में कुछ संदेहियों के नाम सामने आए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। यह भी पता चला कि है कि दुकान में पहले भी चोरी की वारदात हो चुकी है। पुलिस की टीम CCTV कैमरे की मदद से भी संदेहियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।