IPL में सट्टा लगा रहे 9 लोग गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ से ओडिशा आकर कर रहे थे सट्टेबाजी

क्षेत्रीय

ओडिशा के राउरकेला में पुलिस ने इंडियल प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जमुनानाकी इलाके पर छापेमारी करके 9 युवकों को सट्टेबाजी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा. सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है और आगे की पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि ये सभी आरोपी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. इनके पास से भारी मात्रा में कैश, 18 मोबाइल फोन और टैबलेट बरामद किए गए हैं. पुलिस ने जब एक घर पर छापा मारा तो उस समय ये लोग आईपीएल मैच के लिए सट्टेबाजी कर रहे थे. आरोपियों की पहचान 25 वर्षीय मलकीत सिंह, 18 वर्षीय विशाल राय, 25 वर्षीय हिमांशू देबंगन, 22 वर्षीय पंकज देबंगन, 23 वर्षीय बिकाश ठाकुर, 21 वर्षीय मीनू सिंह, 28 वर्षीय दिनोश कुमार साहू, 19 वर्षीय विक्रमजीत सिंह और 22 वर्षीय जोगेंद्र सिंह के रूप में हुई है.

सभी आरोपियों पर आईपीसी की धारा 294 (ए)/420/120 (बी)/34 और प्राइज चिट्स एंड मनी सर्कुलेशन स्कीम एक्ट, 1978 की धारा 4/5 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. गिरोह से जुड़ी अन्य जानकारियों का पता लगाया जा रहा है.