226 किलो की महिला, घर के दरवाजों में फंसकर ऐसे करती है कमाई!

रोचक

मोटापा कई बार लोगों के लिए सजा बन जाता है. वहीं कई बार मोटापा फायदेमंद भी साबित हो सकता है! एक महिला का मोटापा इतना है कि वह सामान्‍य दरवाजों के बीच में फंस जाती है. लेकिन महिला का कहना है कि ऐसा करके वह अब लाखों रुपये की कमाई भी कर रही है. असल में वह मोटापे से होने वाली समस्याओं को रिकॉर्ड करती है और लोग इन वीडियो को देखने के लिए उसे पैसे देते हैं. महिला सोशल मीडिया इंफ्लुएंशर भी है.

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम डेनिएल बिर्च (Danielle Birch) है. 25 साल की डेनिएल का वजन 226 KG है. उनकी लंबाई 6 फुट है. खास बात ये है कि डेनिएल केवल दरवाजों के बीच फंसने से ही एक महीने में £1500 (1 लाख 51 हजार रुपए करीब) कमा लेती हैं. सुनने में ये थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन ये सच है. वह एक वीडियो के लिए £2.90 से £7.30 (293 रुपए से लेकर 737 रुपये) तक चार्ज करती हैं.

डेनिएल कहती हैं, ‘मैं नॉन पोर्नोग्राफी वीडियो बनाती हूं. ताकि पुरुष बड़े साइज वाली महिलाओं की तारीफ करें. लोगों की इस बात में काफी रुचि है कि आखिर उनकी डेली लाइफ कैसी रहती है. मैं पहले बैगी कपड़े पहनती थीं, ताकि अपना वजन छिपा सकूं. लेकिन अब मैं ऑनलाइन अपनी बॉडी दिखाती हूं, इससे मेरे अंदर और कॉन्फिडेंस आया है.’

लेकिन कई बार अपने वजन की वजह से डेनिएल को दिक्‍कत आती है, मसलन अगर वह बाथ टब में फंस जाए तो निकलना मुश्किल होता है. वहीं दरवाजों के बीच से निकलने में भी उन्‍हें काफी दिक्‍कत आती है. वहीं कुर्सी पर बैठ जाए तो वहां से निकलना भी उनके लिए मुसीबत है.

बकौल डेनिएल, वह 5 मिनट का वीडियो बनाती है उसके लिए करीब 293 रुपए लेती हैं, जिसमें वह कैसे कपड़े पहनती हैं, ये दिखाती हैं. 20 मिनट के वीडियो के लिए वह करीब 737 रुपए लेती हैं. वह एक सप्‍ताह में करीब 5 वीडियो बनाती हैं. वहीं शॉर्ट वीडियो में वह शॉर्ट ड्रेसेज पहनकर पोज करती हैं.