PM Modi से मुलाकात के बाद बोले शरद पवार, ‘संजय राउत की संपत्ति कुर्क करना अन्याय है’

राष्ट्रीय

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय राउत की संपत्ति को कुर्क करना उनके साथ अन्याय है. शरद पवार ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बातें कही.

शरद पवार ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत से जुड़े मामले में बातचीत की है. पवार ने कहा कि संजय राउत राज्यसभा सदस्य हैं. मैंने कहा है कि जिस तरह से संजय राउत की संपत्ति कुर्क की गई है वह अन्याय है. वे न केवल राज्यसभा के सदस्य हैं बल्कि पत्रकार भी हैं.

पवार ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की क्या जरूरत थी? सिर्फ इसलिए कि कभी-कभी वह लिखता और आलोचना करता है? शरद पवार ने कहा कि ममता बनर्जी ने मुझे लिखा है और कहा है कि हमें गैर-भाजपा नेताओं से संपर्क करना चाहिए और भविष्य की कार्रवाई का मसौदा तैयार करना चाहिए. मैं जल्द ही नेताओं तक पहुंचना शुरू करूंगा.

बता दें कि मंगलवार को एक हजार करोड़ रुपए के चॉल लैंड स्कैम में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी, संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत से जुड़ी करोड़ों की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क कर दिया. कुल संपत्ति 11 करोड़ रुपए की बताई जा रही है.