भगवंत मान सरकार के 30 दिन पूरे होने पर ऐलान, 2 किलोवाट तक के पुराने बिजली बिल माफ

राष्ट्रीय

पंजाब की भगवंत मान सरकार के 30 दिन पूरे हो गए हैं. एक महीने का कार्यकाल पूरा होने के बाद सीएम मान ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है. लिहाजा सीएम ने 31 दिसंबर 2021 तक 2 किलोवाट तक के पुराने बिजली बिलों को माफ करने की घोषणा की है.

2 महीने में 600 यूनिट से अधिक बिजली की खपत करते हैं. जैसे 640 यूनिट या 645 यूनिट. तो उन्हें सिर्फ अतिरिक्त 40 या 45 यूनिट के लिए भुगतान करना होगा. मतल साफ है कि अब पंजाब की जनता को हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी. इसके अधिक यूनिट यूज करने पर उपभोक्ताओं को पेमेंट करना होगा.

सूबे के सीएम भगवंत मान ने कहा कि एक जुलाई से हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. हमने अपनी दी हुई गारंटी पूरी कर दी है. इसके साथ ही कहा कि पंजाब की जनता को दी गई बाकी गारंटियां भी हम एक-एक कर पूरी करेंगे.

इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि हमने अपना पहला वादा पूरा किया. हम जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं. हम दूसरी पार्टियों की तरह झूठे वादे नहीं करते. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब पंजाब को साफ़ नीयत वाली ईमानदार, देशभक्त सरकार आ गई है. जो कि भ्रष्टाचार को ख़त्म करके पैसे बचाएगी. उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक़्क़ी में पैसे की कमी नहीं होने देंगे.

बता दें कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. बैठक में ‘केजरीवाल की पहली गारंटी’ के तहत, 300 यूनिट मुफ्त बिजली कैसे दी जाएगी, इस मसले पर लंबी चर्चा हुई थी. इस मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा था कि बहुत जल्द पंजाब के लोगों को एक अच्छी ख़बर दूंगा.