Assembly By-Election: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को भारी बढ़त, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में कांग्रेस की बढ़त ने कांग्रेसियों का उत्साह दोगुना कर दिया है. अभी तक के रुझान के मुताबिक उपचुनाव के नतीजों में कांग्रेस को काफी बढ़त मिल चुकी है. वहीं इस खुशी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल है. कांग्रेस के कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों की थाप पर जश्न मनाते दिख रहे हैं. दरअसल खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में आज मतगणना हो रही है और कांग्रेस की उम्मीदवार यशोदा वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से दस हजार वोटों से भी ज्यादा के मार्जिन से आगे चल रही हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी ने बनाई भारी बढ़त

राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई थी. पहले राउंड से ही कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा आगे चल रही हैं. बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंगल को 10 हजार वोट से शारदा वर्मा ने पीछे छोड़ दिया था. हालांकि अभी भी 11 राउंड की गिनती बाकी है. और कोई साफ तौर से नहीं कह सकता कि पासा पलटेगा या नहीं. पूरी काउंटिंग के बाद ही साफ हो सकेगा कि आखिर खैरागढ़ की जनता ने किसे अपना प्रतिनिधि चुना है.

कांग्रेस कार्यालय पर शुरू हुआ जश्न

वहीं रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में शुरुआती रुझान के बाद से खुशी की लहर है. शंकर नगर में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी कांग्रेस भवन पहुंचे और उन्होंने जीत का भरोसा जताया है. मोहन मरकाम ने काउंटिंग पूरी होने से पहले ही जीता का दावा कर दिया और जनता का धन्यवाद भी कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी कम से कम 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करेंगी.