लद्दाख की झील में चलाई Audi कार, लोगों ने कहा, ‘शर्मनाक’, कार्रवाई हो…विडियो

राष्ट्रीय

लद्दाख में मौजूद पैंगोंग त्‍सो झील पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है. लद्दाख जो भी घूमने जाता है, ये जगह उस व्‍यक्ति की ड्रीम डेस्टिनेशन होती है.

अब यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां कुछ लोग एक ऑडी कार इस झील में दौड़ाते दिख रहे हैं. ये पहला मामला नहीं हैं, जब पैंगोग त्‍सो झील में लोगों ने हुड़दंग किया हो, इससे पहले भी कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं.

इस वायरल वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आई हैं. लेकिन इस वायरल वीडियो में क्‍या है. वो पहले आप जान लीजिए.

ये वीडियो जिग्‍मत लद्दाखी नाम के शख्‍स ने ट्वीट किया है. इनके ट्विटर बायो के मुताबिक, वो एक छात्र हैं.

जिग्‍मत ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैं आप लोगों के साथ फिर से एक शर्मनाक वीडियो शेयर कर रहा हूं. इस तरह के गैरजिम्‍मेदार टूरिस्‍ट लद्दाख को मार रहे हैं. क्‍या आप जानते हैं? लद्दाख में 350 से ज्‍यादा पक्षियों की प्रजाति हैं, पैंगोग त्‍सो झील ऐसी कई प्रजातियों का घर है, इस तरह की हरकतों से पक्षियों के प्राकृतिक आवास पर असर पड़ता है.’

लोगों ने कहा, ‘शर्मनाक’, कार्रवाई हो
इस वीडियो को 4 लाख से ज्‍यादा लोग ट्विटर पर देख चुके हैं. हालांकि, ये वीडियो कब का है, ये स्‍पष्‍ट्र नहीं है. कई यूजर इस वीडियो को देखकर गुस्‍से में नजर आए. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों पर सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं एक अन्‍य यूजर ने ये भी लिखा कि टूरिस्‍टों द्वारा भयानक और शर्मनाक व्यवहार…

जेट एयरवेज के CEO ने कहा, ‘जेल में होने चाहिए ऐसे लोग’
जेट एयरवेज के CEO संजीव कपूर का रिएक्‍शन भी इस वीडियो पर सामने आया है. उन्‍होंने लिखा कि इससे जीवों और वनस्‍पति के प्राकृतिक आवास को नुकसान तो हुआ ही, साथ ही पैंगोग त्‍सो झील का इकोसिस्‍टम भी खराब हुआ. इस तरह के कृत्‍य अपराध घोषित कर देने चाहिए, ऐसे अपराधियों को जेल के अंदर डालना चाहिए.

कई दिग्‍गजों ने किए ट्वीट
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का भी रिएक्‍शन भी इस ट्वीट पर आया, उन्‍होंने तो लद्दाख के सेकेट्री को भी अपने ट्वीट में टैग कर दिया. साथ ही इनके खिलाफ एक्‍शन की मांग कर डाली.

टीवी एक्‍ट्रेस कविता कौशिक ने भी इस वीडियो पर रिएक्‍ट किया. जिग्‍मत के इस ट्वीट को 5 हजार से ज्‍यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं. वहीं 12 हजार के करीब लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि गाड़ी का रजिस्‍ट्रेशन नंबर एकदम साफ है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. गाड़ी हरियाणा नंबर की है.