गरियाबंद जिले में बड़ा हादसा , डैम घूमने आए 3 लोग डूबे…एक युवती का शव बरामद, दो युवकों की तलाश जारी

क्षेत्रीय

Gariyaband: छत्तीसगढ के गरियाबंद जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां डैम में 3 लोग डूब गए जिनमे से एक युवती का शव बरामद किया गया है. जबकि पानी में डूबे दो युवक अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. इस मामले में अब तक सफलता नहीं मिल सकी है. बताया जा रहा है कि जो लोग हादसे का शिकार हुए हैं वे डैम में तैरकर एक किनारे से दूसरे किनारे जा रहे थे. तभी अचानक डूब गए. मामला पांडुका थानाक्षेत्र का है.

सभी एक किनारे से दूसरे किनारे जा रहे थे

जानकारी के मुताबिक कुकदा डैम में रायपुर निवासी लक्ष्य वर्मा, धमतरी के मगरलोड निवासी रीता कुमारी (27 वर्ष) और कांकेर निवासी राकेश तेता अपने 8-10 साथियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए कुकदा डैम पहुंचे थे. यह सभी लोग एक NGO में काम करते हैं. ये सभी अलग-अलग जिलों से आए थे. इनमें से कुछ लोग नहाने के लिए डैम में उतरे थे और एक किनारे से दूसरे किनारे में जाने की कोशिश कर रहे थे.

दोनों युवकों की तलाश जारी

इसी दौरान राकेश, लक्ष्य और रीता गहरे पानी में फंस गए. तीनों को डूबता देख साथियों ने बचाने का प्रयास किया और शोर मचाया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस और गोताखोरों की टीम तीनों की तलाश कर रही थी तभी रीता मिल गई. उसे अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दोनों युवकों कि तलाश जारी है.

एक लड़की का निकाला गया शव

पांडुका थाना प्रभारी भूषण चंद्राकर ने बताया कि कुल 3 लोग कुकदा डैम में डूबे हैं. जिसमें से एक लड़की का शव निकाल लिया गया है. वहीं दो युवकों की तलाश जारी है. मृतिका का नाम रीता कुमारी बताया जा रहा है. जो दो युवक डूबे है उनमें से एक का नाम राकेश ओर दूसरे का नाम लक्ष्य है. राकेश कांकेर और लक्ष्य रायपुर का रहने वाला है. उन्होंने आगे बताया कि 8 से 10 लोग कुकदा डैम घूमने आए थे. कुकदा डैम पार करते वक्त इनमें से 3 लोग डूब गए. सभी एक एनजीओ में काम करते हैं और अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं.

मौके पर बचाव दल

एएसपी चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि युवकों को तलाश करने के लिए नगर सेना की टीम के बाढ़ बचाव दल को बुलाया गया है. अभी युवकों की तलाश करना प्राथमिकता है. घटना करीब दोपहर 12 बजे की है. सूचना मिलने के बाद से बचाव दल लगा हुआ है. इस दौरान करीब डेढ़ बजे युवती का शव मिल गया था. फिलहाल 5 घंटे हो गए हैं. ऐसे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. फिलहाल दोनों युवकों की तलाश की जा रही है. गोताखोरों को भी बुलाया गया है. साथी युवक भी मौके पर मौजूद हैं.