पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल , तीन बड़े शहरों के कमिश्नर बदले

राष्ट्रीय

पंजाब में भगवंत मान सरकार ने शनिवार को पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल कर दिया है. बता दें कि सूबे के तीनों सबसे बड़े शहरों के पुलिस कमिश्नर बदल दिए गए हैं. सरकारी आदेश के मुताबिक अरुणपाल सिंह को अमृतसर का नया पुलिस कमिश्नर लगाया गया. इससे पहले वह अभी तक जालंधर रेंज के IG पद पर तैनात थे. वहीं कौस्तुभ शर्मा को लुधियाना और गुरप्रीत सिंह तूर को जालंधर का नया पुलिस कमिश्नर लगाया गया है.

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने 5 जिलों के SSP भी बदल दिए हैं. मसलन, स्वपन शर्मा को जालंधर रूरल, जे. एलेनचेजियन को बठिंडा, दीपक हिलोरी को लुधियाना रूरल और गौरव तूरा को मानसा का SSP लगाया गया है. वहीं फाजिल्का में IPS सचिन गुप्ता को हटाकर PPS अफसर भूपिंदर सिंह को नया SSP बनाया गया है.

गौरतलब है कि जब से प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से फेरबदल का दौर जारी है. हाल ही में 10 जिलों के उपायुक्त बदल दिए थे. जो सूची सामने आई थी उसके मुताबिक सरकार द्वारा अमृतसर, पटियाला, पठानकोट, मुक्तसर साहिब, फरीदकोट, होशियारपुर जैसे जिलों के उपायुक्त बदले थे. IAS गुरपीत सिंह खैरा को मुक्तसर साहिब भेज दिया था. संदीप हंस को होशियारपुर ट्रांसफर किया गया. हरदीप सिंह सुदान को अमृतसर की जिम्मेदारी दी गई. वहीं IAS प्रीति यादव को अब रूपनगर भेज दिया गया है, IAS साक्षी पटियाला की जिम्मेदारी संभालने जा रही हैं.

अब पिछले कुछ दिनों से सीएम भगवंत मान लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उनकी तरफ से इससे पहले राज्य में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए भी एक नंबर जारी किया गया था. दिल्ली की तर्ज पर उन्होंने भी स्पष्ट कर दिया कि अगर कोई अधिकारी रिश्वत मांगे तो उसका वीडियो रिकॉर्ड कर सेंड कर दो, कड़ी कार्रवाई की जाएगी.