breaking: आईपीएल में कोरोना की एंट्री, दिल्ली कैपिटल्स का ये खिलाडी पॉजिटिव

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन पर कोविड-19 का साया मंडराने लगा है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है. आइपीएल की ओर से जारी मीडिया विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है. फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की मेडिकल टीम फरहार्ट पर निगरानी कर रही है.

पिछले साल पड़ी थी गहरी मार

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल का पिछला सीजन काफी प्रभावित हुआ था. 4 मई 2021 को आईपीएल के सीजन को सस्पेंड करना पड़ा था यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई थी.

लीग के स्थगित होने के समय कुल 29 लीग मैचों का आयोजन हुआ था.बाद में बीसीसीआई ने बाकी बचे मुकाबलों को यूएई में सफलतापूर्वक आयोजित किया था. कोविड-19 के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था.

क्रिकेट पर कोरोना का काफी प्रभाव

क्रिकेट के खेल पर कोविड-19 का कुछ ज्यादा ही प्रभाव पड़ा है. अब आईपीएल के मौजूदा सीजन में ताजा घटनाक्रम ने बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय दल में कोविड -19 मामलों की पुष्टि के बाद भारत ने इंग्लैंड का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था. अब उस दौरे का बचा हुआ पांचवां टेस्ट मैच जुलाई 2022 में होने वाला है.

दिल्ली का अगला मुकाबला शनिवार को

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली इस समय अंक तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) से ऊपर सातवें स्थान पर हैं. दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से होगा.