breaking : रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल अटैक, 30 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

अंतरराष्ट्रीय

रूस और यूक्रेन के बीच भी भीषण युद्ध जारी है. इस बीच खबर है कि रूसी सेना की तरफ से Donetsk के Kramatorsk रेलवे स्टेशन पर हमला किया गया है. इस हमले में तीस लोगों की मौत का दावा है और 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. इन सभी लोगों का Donetsk से रेस्क्यू होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही रूसी सेना का हमला हो गया.

अब जानकारी के लिए बता दें कि Donetsk में कई यूक्रेन के नागरिक फंसे हुए हैं जिन्हें लगातार यूक्रेन की सेना निकालने का काम कर रही है. बस सेवा से लेकर दूसरे माध्यमों के जरिए उन्हें बाहर निकाला जा रहा है. लेकिन आज जब फिर वहीं रेस्क्यू चल रहा था, एक रूसी मिसाइल ने सबकुछ तबाह कर दिया. अभी तक 30 लोगों की मौत की बात कही जा रही है. लेकिन यूक्रेन के मुताबिक ये आंकड़ा बढ़ सकता है. इस हमले के बाद यूक्रेन की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि रूस ने फिर आम नागरिकों को अपना निशाना बनाया है.

वर्तमान स्थिति की बात करें तो यूक्रेन कई मौकों पर अब रूस को मुंहतोड़ जवाब देता दिख रहा है. उसकी तरफ से दावा हो रहा है कि सूमी इलाके में एक बार फिर यूक्रेन ने अपना कब्जा जमा लिया है. वहां से रूसी सैनिकों को खदेड़ दिया गया है. इससे पहले इरपिन में भी यूक्रेन की सेना ने अपनी ताकत दिखाते हुए रूस को करारा जवाब दिया था. वहां भी अब दोबारा यूक्रेन का कब्जा हो चुका है.

वैसे अब सिर्फ हमले नहीं हो रहे हैं, बल्कि नरसंहार देखने को मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी सेना ने सबसे ज्यादा नरसंहार पूर्वी शहर मारियूपोल में किया. वहां करीब 5000 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है. यहां भी कई सामूहिक कब्रगाह मिली हैं. बूचा में भी 400 शव मिल चुके हैं, वहीं 120 शवों की पहचान कर ली गई है.