breking : झंडा फहराने के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से एक बच्चे की मौत कई घायल

राष्ट्रीय

बिहार के बक्सर में झंडा फहराने के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. करंट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे बुरी तरह घायल हो गए हैं. घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बक्सर के नाथूपुर प्राथमिक विद्यालय में उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब झंडा फहराने के दौरान करंट की चपेट में स्कूल के बच्चे आ गए, जिसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी है जबकि 4 बच्चे बुरी तरह घायल हैं. उनका इलाज बक्सर सदर हॉस्पिटल में किया जा रहा है.

इस घटना की जानकारी देते हुए बच्चों के परिवार वालों ने बताया कि बच्चे स्कूल में झंडा फहराने के लिए पहुंचे हुए थे, तभी झंडे वाले पाइप में करंट आ गया, जिसकी चपेट में स्कूली बच्चे आ गए. वहीं डॉक्टरों की माने तो हॉस्पिटल में आए इन बच्चों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि अन्य बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

इस घटना के बाद जिले में हड़कंप मच चुका है, वही बच्चों के परिवार वालों का रो-रो कर बहुत बुरा हाल है. स्थानीय प्रशासन के आला-अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और बच्चों के समुचित इलाज के लिए व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच भी की जा रही है कि आखिर पाइप में करंट कैसे आया?

गौरतलब है कि आज गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के सभी स्कूलों पर झंडारोहण का आयोजन किया गया. बच्चे तिरंगा फहराने के लिए स्कूल पहुंचे थे. झंडारोहण से पहले बच्चों ने जब झंडे वाला पाइप छुआ तो उन्हें झटका लगा. इस दौरान एक बच्चे की मौत हो गई और कई घायल हो गए.