गैंगस्‍टर बदन सिंह बद्दो के सहयोगी माफिया अजय सहगल के पार्क की जमीन पर अवैध कब्‍जे पर चला बुलडोज़र

राष्ट्रीय

मेरठ के बड़े माफिया अजय सहगल की पार्क की जमीन पर आज प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण ढहा दिया है। ASP, मेरठ, UP विवेक यादव ने बताया कि ये जगन्नाथ पुरी पार्क की जमीन है और इस जमीन पर अजय सहगल जो बदन सिंह बद्दो (मेरठ का जो बड़ा माफिया रहा है) का मुख्य सहयोगी रहा है और इसके खिलाफ कई मुकदमें भी दर्ज़ हैं। इसने पार्क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर अवैध निर्माण करवाया था, जिसे गिराया गया है।

ये जगन्नाथ पुरी पार्क की जमीन है और इस जमीन पर अजय सहगल जो बदन सिंह बद्दो (मेरठ का जो बड़ा माफिया रहा है) का मुख्य सहयोगी रहा है और इसके खिलाफ कई मुकदमें भी दर्ज़ हैं। इसने पार्क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर अवैध निर्माण करवाया था, जिसे गिराया गया है

पिछले दिनों यूपी सरकार के एक बयान में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई के परिणामस्वरूप 80 से अधिक गैंगस्टर कानून के भारी हाथों में गिर गए हैं। इन्‍होंने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। इसके तहत ही इस तरह की कार्रवाई जारी है।

सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ”सरकार के प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले एक पखवाड़े में करीब 80 अपराधियों ने सरेंडर किया है। माफियाओं और अवैध कब्जाधारियों में सरकार के बुलडोजर का खौफ है। सीएम योगी ने झोपड़ियों (गरीबों की संपत्ति) पर बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश देते हुए सख्त आदेश दिया है कि इसे माफियाओं और अपराधियों के अवैध निर्माणों पर ही चलाया जाए. उत्तर प्रदेश के सीएम के आदेश में उन लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई भी शामिल है, जिन्होंने गरीबों की संपत्तियों पर जबरन कार्रवाई की है।