नाबालिग के साथ रेप-हत्या के जुर्म सजा काट रहे आरोपी के घर चला बुलडोजर

राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में नाबालिग से रेप और हत्या करने वाले के मकान पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया. युवक आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. उसके मकान के अवैध होने की शिकायत ग्रामीणों ने की थी, जिसके बाद अधिकारियों ने जांच के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा में वार्ड 9 में दस माह पहले एक 19 साल के एक युवक ने 9 साल की लकड़ी के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. लड़की की हत्या करने के बाद शव को मकान के अंदर भूसे में दबाकर फरार हो गया था. इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. इसी के साथ युवक के पिता और बहनोई को भी तीन-तीन वर्ष की सजा सुनाई गई थी.

इस घटना से नाराज स्थानीय नागरिक लंबे समय से युवक के मकान को तोड़ने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से मांग कर रहे थे. प्रशासन ने जांच की तो युवक का मकान अवैध पाया गया. इसके बाद प्रशासन ने मानकर गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी. शुक्रवार को राजस्व, पुलिस व नगर पालिका की संयुक्त टीम बुलडोजर लेकर पहुंची और मकान को गिरवा दिया. एडीएम राजेश शाह ने कहा कि नाबालिग के साथ रेप व हत्या करने वाले युवक ने अवैध रूप से मकान का निर्माण किया था, जिस पर कार्रवाई की गई है.