छत्तीसगढ़ को क्राइम और क्रिमिनल ट्रैकिंग में मिला देश में दूसरा स्थान राज्यपाल ने दी बधाई

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ को क्राइम कंट्रोल के मामले में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बेहतर काम करने के लिए अवॉर्ड मिला है। शुक्रवार को इसका आधिकारिक ऐलान राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने किया। ब्यूरो की तरफ से कहा गया है कि क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम और इंटर-ऑप्रेबल क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम (CCTNS/ICJS) के मामले में छत्तीसगढ़ ने बेहतर काम करते हुए दूसरी पोजिशन हासिल की है। यूपी भी दूसरे स्थान पर है। पहले नंबर पर ओडिशा और तीसरे नंबर पर मध्यप्रदेश है।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने इस मौके पर सोशल मीडिया के जरिए अपना बधाई संदेश जारी किया है। राज्यपाल की तरफ से कहा गया कि गृह मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ को क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क और इंटर-ऑप्रेबल क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जाना हम सभी के लिए प्रसन्नता का विषय है। छत्तीसगढ़ पुलिस को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा – आज जब हम नवा छत्तीसगढ़ की 3 वर्ष की यात्रा पूर्ण कर रहे हैं, इसी समय एक और सुखद सूचना मिली है। भारत सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को सीसीटीएनएस और आईसीजेएस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार की घोषणा की है। यह पुरस्कार क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम और इंटर-ऑप्रेबल क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में बेहतर कार्य के लिए प्रदान किया गया है।

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी पहुँचे दूधाधारी मठ पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवँ खुशहाली की कामना की…