Chhattisgarh News: बिलासपुर से गायब ड्राइवर और ट्रांसपोर्टर को लेकर सामने आई बड़ी ख़बर, जांच में जुटी पुलिस

क्षेत्रीय

Bilaspur Kidnapping Case: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अपहरण की एक वारदात सामने आई है. यहां एक ट्रांसपोर्टर गायब हो गया है. वहीं इस मामले की तार गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल से जुड़े होने की आशंका के मद्देनजर चारों राज्य की पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. इसके अलावा ओडिशा के पास प्लास्टिक के बोरे में मिली एक लाश ने पुलिस को और उलझा दिया है. फिलहाल छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में पश्चिम बंगाल से एक ड्राइवर को हिरासत में लिया है. वहीं अपहरण और मर्डर में उलझी इस मिस्ट्री को सुलझाने के लिए खुद बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर मॉनिटरिंग कर रही है.

जानकारी के मुताबिक गुजरात के कच्छ जिले के रहने वाले ट्रांसपोर्टर अब्दुल रज्जाक के साथ उनका 22 साल का बेटा मोहम्मद अकरम भी उनके साथ व्यवसाय में हाथ बंटाता है. बताया जा रहा कि सिरगिट्टी क्षेत्र के गिरनार लॉजिस्टिक में उन्हें कपड़े का ऑर्डर मिला हुआ था. 6 अप्रैल को अब्दुल रज्जाक का बेटा मोहम्मद अकरम ट्रक ड्राइवर के साथ माल लोड कर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सिरगिट्टी से निकला था. तय समय और दिन को उनका बेटा निर्धारित स्थान पर माल की डिलीवरी के लिए पंहुचा और डिलीवरी देने के बाद पिता को जानकारी दी.

ड्राइवर का भी फोन बंद

उसके बाद दूसरे दिन अकरम को ट्रक लेकर भाटापारा के लिए निकलना था, लेकिन अब्दुल रज्जाक ने बेटे को फोन लगाया तो फोन स्विच ऑफ मिला. ड्राइवर का फोन भी बंद था. इसके बाद अब्दुल रज्जाक बिलासपुर पहुंचे और अपने स्तर पर बेटे की खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका और ट्रक ड्राइवर का कोई सुराग नहीं मिला. फिर अब्दुल रज्जाक बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर के पास पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी दी.

पुलिस ने किया ट्रक को ट्रैक

अब्दुल रज्जाक ने एसएसपी पारुल माथुर को बताया कि दो महीने पहले जब वे डिलीवरी देने आए थे. उस दौरान उनकी मुलाकात सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू से हुई थी. रायपुर के रहने वाले सुरजीत ने अपना लाइसेंस दिखाकर उनसे काम मांगा, जिसके बाद उन्होंने उसे नौकरी पर रख लिया था. अब्दुल रज्जाक की बातों को जानने के बाद तत्काल एसएसपी ने क्राइम ब्रांच और चकरभाठा पुलिस की कई टीमें बनाकर ट्रक और ड्राइवर को ट्रैक करने के साथ ही गुम इंसान का मामला थाने में दर्ज करवाया. काफी घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस टीम को ट्रक के रायगढ़ के रास्ते ओडिशा की ओर जाने की लोकेशन मिली, जिसके बाद पुलिस टीम ट्रक के पीछे लग गया.

बिलासपुर पुलिस पहुंची मालदा

बताया गया कि इसके बाद ट्रक के पश्चिम बंगाल की तरफ जाने की जानकारी मिली. पता चला कि बंगाल के मालदा में जब ट्रक पंहुचा तो इसकी जानकारी एसएसपी पारुल माथुर ने पश्चिम बंगाल की पुलिस से संपर्क करते हुए मालदा पुलिस को ट्रक और ड्राइवर को पकड़ने के लिए कहा. इसके बाद मालदा पुलिस ने ड्राइवर सुरजीत सिंह को हिरासत में लिया है. बिलासपुर पुलिस भी पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंच चुकी है और ड्राइवर से पूछताछ कर रही है.

प्लास्टिक की बोरी में मिली लाश

पुलिस जब इस मामले की गुत्थी सुलझा ही रही थी कि ऐसी जानकारी मिली कि ट्रक के ओडिशा से गुजरने के रास्ते में संबलपुर बरगढ़ के पास एक अज्ञात लाश मिली है. अज्ञात लाश प्लास्टिक की बोरी में है. पुलिस की एक टीम वहां भी पहुंच रही है. हालांकि ये लाश किसकी है, अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है. फिलहाल बिलासपुर पुलिस इस अजीबो-गरीब अपहरण-मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है.