कांग्रेस नेता की चुनावों को टालने की मांग, हाई कोर्ट का याचिका पर सुनवाई से इनकार कहा ‘क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं?’

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को टालने की मांग एक बार फिर की गई. इस बार कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कोरोना के चलते चुनाव टालने की मांग की. हालांकि, कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया.

हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए पूछा कि क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं, क्योंकि कोरोना के मामले तो घट रहे हैं.

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने नाराजगी जताते हुए कहा, ‘क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं? दिल्ली में तो अब कोरोना के मामले घट रहे हैं.’ कोर्ट ने कहा कि या तो आप याचिका खुद वापस ले लें या हम खारिज कर देते हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता ने अपनी याचिका वापस ले ली.

कांग्रेस नेता ने कोरोना की तीसरी लहर के कारण पांचों चुनावी राज्यों में कुछ हफ्तों या महीनों तक चुनाव टालने का निर्देश देने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट से अपील की कि वो सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और सप्लाई का प्लान देने का निर्देश दे.

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले भी जनवरी की शुरुआत में चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक की थी. उस बैठक में राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव समय पर कराने की ही बात कही थी. किसी भी पार्टी ने चुनाव टालने की बात नहीं की थी. हालांकि, आयोग ने कोरोना के चलते चुनावी रैलियों पर कुछ पाबंदियां लगाई थीं.