बच्चे के लिए देवदूत बना कांस्टेबल, आग की लपटों में कूद गए मासूम को सीने से चिपकाकर बचाई जान

राष्ट्रीय

करौली आगजनी की घटना के बाद मासूम बच्ची को बचाने वाले कॉन्स्टेबल नेत्रेश शर्मा सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। लोग उनकी जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। तस्वीर राजस्थान के करौली की है, जहां बीते शनिवार बाइक रैली के दौरान पथराव के बाद आगजनी हुई।

बीते शनिवार हिंदू नव वर्ष के मौके पर निकाली गई बाइक रैली के दौरान पथराव के बाद आगजनी हुई। यहां हुई हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए लगभग पूरी दुनिया ने देखी।

इसी बवाल के बीच कॉन्स्टेबल नेत्रेश शर्मा एक मासूम को छाती से लगाए आग की लपटों के बीच से निकलते हुए कैमरे में कैद हो गए। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के सामने आने के बाद आम पब्लिक से लेकर आईएएस, आईपीएस तक इस कॉन्स्टेबल के जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

आईपीएस सुकृति माधव ने ट्विटर पर कॉन्स्टेबल की फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘राजस्थान के कॉन्स्टेबल नेत्रेश शर्मा ने जिस तरह से अनमोल जीवन बचाया है, उस पर बहुत गर्व है। यह तस्वीर हजार शब्दों के बराबर है।’ वहीं, आईएएस अवनीश शरण ने लिखा है, ‘मैं खाकी हूं।’ इसी तरह सोशल मीडिया की जनता भी कॉन्स्टेबल के जज्बे को सैल्यूट करते हुए उसकी तारीफों में कसीदे पढ़ रही है।