70 फीट गहरे कुएं में गिरी गाय,जेसीबी और रस्सियों की मदद से किया गया रेस्क्यू

राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के बैतूल में 70 फीट गहरे कुएं में गाय गिर गई. जिसे रेस्क्यू कर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को हमोगार्ड और नगर पालिका की टीम ने अंजाम दिया. गाय को रस्सियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. जिसने भी इस रेस्क्यू को देखा उसकी तारीफ किए बिना नहीं रहा. गाड़ाघाट इलाके में एक निजी स्कूल के पास सुबह गाय कुएं में गिर गई थी. कुछ लोगों ने गाय को पानी मे तैरते देखा और तुरंत ही इसकी सूचना नगरपालिका को दी.

राजस्व उप निरीक्षक अखिल राय ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी कि गाड़ाघाट में निजी स्कूल के पास एक गाय लगभग 70 फीट गहरे कुएं में गिर गई है. मौके पर नगरपालिका की टीम पहुंची और देखा कि कुआं काफी गहरा है और गाय जान बचाने पानी में तैर रही है. तत्काल होमगार्ड कमांडेड एसआर आजमी को फोन किया और उन्होंने होमगार्ड की टीम मौके पर भेजी.

इसके अलावा जेसीबी, रस्सियां, ट्रेक्टर ट्राली बुलवाया गया. होमगार्ड और नपा कर्मी कुएं में उतरे. उन्होंने गाय को रस्सियों से बांधा और फिर उसे जेसीबी की मदद से ऊपर की तरफ खींचा. करीब एक घंटा चले इस रेस्क्यू अभियान के बाद गाय को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. गाय का कोई मालिक न होने से उसे गौशाला भेज दिया गया है.

इस रेस्क्यू ऑपरेशन के सफल होने के बाद हर किसी ने राहत की सांस ली. गाय पूरी तरह से सुरक्षित है. स्थानीय लोग रेस्क्यू ऑपरेशन की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि अगर समय पर एक्शन नहीं लिया जाता तो गाय की मौत भी हो सकती थी.