सीएम केजरीवाल के घर पर हमला के मामले में दिल्ली पुलिस ने तेजस्वी सूर्या को भेजा नोटिस

राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हमला करने के आरोप में भारतीय युवा मोर्चा के आठ सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अब सीएम आवास पर हमले के मामले में बीजेपी के सांसद तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने नोटिस दिया है. पुलिस ने नोटिस देते हुए तेसस्वी सूर्या को जांच में शामिल होने के लिए कहा है. दिल्ली पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि जांच अधिकारी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मामले पर चर्चा करने के बाद सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत सूर्या को व्हाट्सएप पर नोटिस भेजा गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, आईओ ने उन्हें मामले की जानकारी दी और उन्हें 28 अप्रैल को सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में जांच में शामिल होने के लिए कहा है.

भारतीय युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि वह जांच में शामिल होंगे. सीआरपीसी की धारा 41ए के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी सात साल तक की सजा वाले किसी व्यक्ति को तब तक गिरफ्तार नहीं कर सकता जब तक कि वह जांच में शामिल नहीं हो जाता. हालांकि, वह व्यक्ति को गिरफ्तार कर सकता है यदि वह जांच के लिए उपस्थित होने में विफल रहता है.

सीएम आवास पर हमले के वीडियो में दिल्ली पुलिस ने पाया कि लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या, भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें प्रदर्शनकारियों के साथ देखा गया, जो बाद में तोड़फोड़ में शामिल हो गए.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान चंद्रकांत (27), प्रदीप तिवारी (27), राजू सिंह (28), जितेंद्र बिष्ट (40), नवीन कुमार (38), बबलू कुमार (35), नीरज के रूप में की थी। दीक्षित (25) और सनी (21) के रूप में हुई है.