मंदिर में तोड़फोड़, प्रतिमा को पहुंचायी गई क्षति, खंडित मूर्ति देखकर भड़के गांव के लोग

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार की सुबह को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगों ने जाहरवीर बाबा के मंदिर में उनकी टूटी हुई मूर्ति देखी. लोगों को घटना की जानकारी तब मिली, जब वो पूजा करने मंदिर पहुंचे थे.

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के बधाई खुर्द गांव का है, गांव के बाहर बने सैकड़ों साल पुराने जाहरवीर बाबा के मंदिर में देर रात कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी और उनकी प्रतिमा को खंडित कर दिया.

प्रतिमा से तोड़फोड़ की खबर जैसे ही गांव में फैली मंदिर परिसर में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई. प्रतिमा तोड़े जाने से गांव के लोग बेहद नाराज थे. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया.

घटनास्थल पर पहुंचे सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने मंदिर में नई मूर्ति स्थापित कराने और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ़्तारी करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया. जानकारी के मुताबिक इस मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए अधिकारियों ने कई टीमों का गठन किया है.

आपको बता दें कि इलाके में बीते कुछ दिनों में मंदिर में तोड़फोड़ कर मूर्ति खंडित करने का ये दूसरा मामला है. इससे पहले भी बघरा ब्लॉक में एक शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर मूर्ति को क्षति पहुंचायी गई थी.