दिव्यांग शख्स की मेहनत ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे जज्बे को सलाम…देंखे विडियो

रोचक

Specially-abled man selling noodles: काम को लेकर लोगों में अलग-अलग तरह की मानसिकता देखने को मिलती है. कई बार लोग बिना किसी वजह के काम करने से कतराते हैं, काम करना नहीं चाहते. तो कई बार शारीरिक और मानसिक कमजोरी का हवाला देते हैं. ऐसे सभी लोगों को इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो प्रेरणा देता है. वीडियो में एक दिव्यांग शख्स काम करता हुआ नज़र आता है. वो अपने जीवनयापन के लिए ठेले पर नूडल्स बनाता और बेचता हुआ दिखता है. सोशल मीडिया यूजर्स शख्स के इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं. साथ ही उसकी मेहनत ने लोगों का दिल जीत लिया है.

ट्विटर पर कुछ दिनों पहले एक दिव्यांग शख्स का वीडियो शेयर किया गया है. दिव्यांग शख्स उन सभी लोगों को प्रेरणा देता हुआ नज़र आता है जो काम करने से कतराते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जिसका एक हाथ नहीं है और दूसरे हाथ की हथैली वाला भाग नहीं है, वो बड़ी मेहनत और लगन से काम करता हुआ नज़र आता है. शख्स अपनी शारीरिक कमजोरी को खुद पर हावी न होने देते हुए ठेले पर नूडल्स बनाता हुआ नज़र आता है. वो हर काम खुद करता हुआ नज़र आता है. वीडियो देख नेटिजन्स इमोशनल हो गए हैं. आप भी देखें ये वीडियो.

सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. लोग दिव्यांग शख्स के काम की तारीफ कर रहे हैं. साथ ही उसके ज्जबे को सलाम कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 1.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. हालांकि वीडियो में दिखने वाला शख्स कौन है, और कहां का है, इस बात की जानकारी नहीं है.