दुर्ग यूनिवर्सिटी डीन को एक साल का एक्सटेंशन

क्षेत्रीय

हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी दुर्ग में स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव अब एक साल तक और अपनी सेवाएं देंगे। राज्य सरकार ने उनकी प्रतिनियुक्ति की अवधि एक साल के लिए बढ़ा दी है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग से आदेश जारी हो गया है, जो गुरुवार शाम को यूनिवर्सिटी पहुंचा।

जानकारी के मुताबिक, डॉ. श्रीवास्तव शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग (साइंस कॉलेज) में भूगर्भशास्त्र के सहायक प्राध्यापक प्राध्यापक थे। 12 मार्च 2020 को उन्हें हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग में अधिष्ठाता छात्र कल्याण के पद पर दो वर्ष के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। उनके प्रतिनियुक्त की अवधि 12 मार्च 2022 को समाप्त हो गई थी। इसके बाद से उनके मूल पदस्थापना लौटने की बात कही जा रही है।

अपने कार्यकाल के दौरान डॉ. श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं, पालकों और विश्वविद्यालय के बीचे बेहतर तालमेल बनाकर समस्याओं का सफल निराकरण किया था। डॉ. श्रीवास्तव वर्तमान में दुर्ग यूनिवर्सिटी के पीएचडी सेल के प्रभारी अधिकारी हैं। उनके कार्य को देखते हुए विवि प्रशासन ने उनकी प्रतिनियुक्ति अवधि में वृद्धि किये जाने का राज्य शासन से अनुरोध किया था। इस पर संज्ञान लेते हुए उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने डॉ श्रीवास्तव की प्रतिनियुक्ति की अवधि एक वर्ष के लिए बढ़ा दी है।

 

 

रिश्वत लेने वाले हेड कांस्टेबल को SP ने किया सस्पेंड