Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा ट्विटर

टेक्नोलॉजी राष्ट्रीय

Elon Musk ने आखिरकार माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीद लिया है. Elon Musk ने इस महीने पहले ट्विटर को खरीदना का ऑफर दिया था. अब ये डील 44 बिलियन डॉलर में फाइनल हो गई है. लेकिन, ट्विटर खरीदने का मन उन्होंने साल 2017 में ही बना लिया था.

इसको लेकर उनका एक पुराना ट्वीट है. 21 दिसंबर 2017 को टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने ‘I love Twitter’ लिखा था. Elon Musk के इस ट्वीट पर अमेरिकी पत्रकार Dave Smith ने कहा तो वो इसे खरीद ही क्यों नहीं लेते हैं.

इस ट्वीट का रिप्लाई देते हुए Elon Musk ने पूछा इस कीमत कितनी है? इस ट्वीट के लगभग 52 महीने के अब Elon Musk ने ट्विटर को आखिर खरीद ही लिया. इसके लिए उन्होंने लगभग 3368 अरब रुपये खर्च किए.

Elon Musk के साथ हुई बातचीत अब वायरल हो रही है. उस बातचीत के स्क्रीनशॉट को एक बार फिर Dave Smith ने ट्वीट करके लिखा है कि ये बातचीत उन्हें परेशान कर रही है. इससे पहले मस्क ने यूजर्स से पूछा था क्या उन्हें अपना एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करना चाहिए.

जिसके जवाब में ज्यादातर यूजर्स ने कहा उन्हें ट्विटर को ही खरीद लेना चाहिए. मस्क ने पहले ट्विटर में लगभग 9 परसेंट का स्टेक लिया था. जिसके बाद उन्होंने पूरी कंपनी खरीदने का ऑफर दिया था. उस डील को उन्होंने बेस्ट और फाइनल बताया था.

Elon Musk ने कहा है वो ट्विटर को फ्री स्पीच के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म के तौर पर तैयार करना चाहते हैं. इसके सोर्स कोड को भी पब्लिक में उपलब्ध करवाने की बात उन्होंने कही है. इस वजह से आने वाले कुछ समय में इसमें कई बदलाव हमें देखने को मिल सकते हैं.