Twitter खरीदने की तैयारी में Elon Musk? कंपनी को दिया इतने अरब रुपये का ऑफर

टेक्नोलॉजी व्यापार

Tesla CEO Elon Musk ने हाल ही में Twitter में लगभग 9 परसेंट की हिस्सेदारी ली थी. अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार ये माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदना चाहते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि एलॉन मस्क ने Twitter Inc को खरीदने के लिए कंपनी को एक ऑफर दिया है. Elon Musk ने कहा है ट्विटर में काफी ज्यादा पोटेंशियल है और वो इसे अनलॉक करना चाहते हैं.

Bloomberg की एक रिपोर्ट के अनुसार Elon Musk ने इसके लिए कंपनी को लगभग 41 बिलियन डॉलर (लगभग 3120.00 अरब रुपये) का ऑफर दिया है. वो कंपनी के प्रति शेयर के लिए 54.20 डॉलर (लगभग 4,100 रुपये) खर्च करेंगे.

Tesla के सीईओ Elon Musk ने 4 अप्रैल को ट्विटर में लगभग 9 परसेंट का स्टेक लिया था. जिसके बाद से ट्विटर के शेयर में लगातार उछाल देखा गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, मस्क ने ट्विटर चेयरमैन Bret Taylor को लिखे लेटर में कहा है कि ट्विटर को प्राइवेट कंपनी में बदलने की जरूरत है.

उन्होंने लेटर में ये भी कहा है कि इसमें इनवेस्टमेंट करने के बाद उन्हें समझ में आया है कि ये कंपनी अभी जैसी है वैसे में ना ही बढ़ेगी ना ही ये अपने मकसद को पूरा कर पाएगी. उनका ये ऑफर काफी बढ़िया है और अगर इसे एक्सेप्ट नहीं किया जाता है तो वो शेयरहोल्डर के तौर पर अपनी स्थिति पर फिर से सोचेंगे.

इस हफ्ते की शुरूआत में मस्क ने ट्विटर बोर्ड ज्वॉइन करने के प्लान को कैंसिल कर दिया था. बोर्ड सीट लेने से कंपनी टेकओवर करने की संभावना खत्म हो जाती. कंपनी में स्टेक लेने के बाद मस्क ने ट्विटर के बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया. उन्होंने बाकी यूजर्स से ट्विटर हेडक्वार्टर को होमलेस के लिए शेल्टर बनाने और ट्वीट्स में एडिट बटन देने के बारे में बात करना शुरू किया.

इसके अलावा उन्होंने प्रीमियम यूजर्स को ऑटोमैटिक वेरिफिकेशन देने पर भी बात की. उनके एक ट्वीट के अनुसार ट्विटर की स्थिति ठीक नहीं है क्योंकि ज्यादा फॉलोवर्स वाले कई सेलिब्रिटी काफी कम ट्वीट करते हैं.