दुर्ग में नींबू के बाद अब मेथी हुई महंगी, कीमत सौ रुपये प्रति किलो के पार

क्षेत्रीय

इन दिनों कहीं फैक्ट्रियों में आग लग रही है तो कहीं गाड़ियों में आग लग रही है. ऐसे में इस गर्मी और महंगाई के दौर में नींबू के दामों में आग लगने के बाद अब हरी सब्जियों के दाम ने भी शतक पार कर लिया है. पहले यह सब्जी सामान्यतः 25 से 30 रुपये किलो बिकती थी. अब वह सब्जियां 120 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है.

कितने में बिक रही है भाजी

दरअसल सब्जी बाजार में इन दिनों नींबू का दाम काफी बढ़ा हुआ है. सामान्यतः हर सब्जियों के दाम थोड़े-थोड़े बढ़े हैं. ऐसे में हम आपको एक ऐसी भाजी के बारे में बता रहे हैं जो शतक पार कर चुकी है. उस भाजी का नाम है मेथी भाजी. इन दिनों मेथी भाजी बाजारों में 120 रुपये किलो के हिसाब से बिक रही है. जो मेथी सामान्यतः 25 से 30 रुपये किलो बिका करती थी अब वह 120 रुपये किलो बिक रही है.

महंगाई का क्या है कारण

मेथी भाजी के बढ़ते दाम के बारे में सब्जी विक्रेता हमीद बेग ने बताया कि मेथी का सीजन नहीं होने की वजह से अभी उसके दाम 120 रुपये किलो से ज्यादा हैं. इसके पीछे एक वजह यह भी है कि गर्मियों में हरी सब्जियां बहुत जल्दी सूख जाती है और लोग इस गर्मी में ज्यादातर हरी सब्जियां खाना पसंद करते हैं. डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि की वजह से भी इन सब्जियों पर असर पड़ रहा है. इसमें भाड़ा बढ़ने की वजह से सब्जियों की भी कीमत में उछाल आ रही है. महंगाई इतनी ज्यादा है कि इक्का-दुक्का कस्टमर सब्जियां लेने आ रहे हैं.