कैलिफोर्निया में फायरिंग, 6 लोगों की मौत और 12 घायल

अंतरराष्ट्रीय

कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटो में सामूहिक गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, सैक्रामेंटो के पुलिस प्रमुख कैथी लेस्टर ने कहा कि शहर में एक बड़ी लड़ाई के बाद गोलीबारी शुरू हो गई और तीन पुरुषों और तीन महिलाओं की मौत हो गई.

लेस्टर के मुताबिक इलाके में गश्त कर रही पुलिस ने तड़के करीब 2 बजे गोलियों की आवाज सुनी. जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो उन्होंने देखा कि सड़क पर एक बड़ी भीड़ जमा हो गई थी और उन्होंने कई पीड़ितों को बचाने के उपाय शुरू कर दिए, हालांकि 6 पीड़ितों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया.

स्थानीय केसीआरए 3 समाचार चैनल पर प्रसारित एक वीडियो में दिखाया गया है कि युवक पहले सड़क पर एक-दूसरे से हाथापाई करते हैं और उसके बाद गोलियों की आवाज आती है.

गैर-लाभकारी अनुसंधान समूह गन वायलेंस आर्काइव द्वारा चलाए जा रहे एक डेटाबेस के अनुसार, इस साल अब तक देश में बंदूक हिंसा के कारण 17,000 से अधिक लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, इस दौरान अमेरिका में कम से कम 110 सामूहिक गोलीबारी हुई है.