लगातार तीसरे दिन छात्रों ने किया जमकर बवाल, ट्रेन में लगाई आग

राष्ट्रीय

बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. कई जगह छात्रों ने आज भी ट्रेनों में आग लगा दी. इससे पहले कल पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में बवाल किया था और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. सीतामढ़ी में तो तोडफ़ोड़ और पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हटाया था.

आज सुबह ही छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित की घोषणा की थी. इसके बाद भी बुधवार को भी आरआरबी व एनटीपीसी में व्याप्त धांधली के विरोध में पूरे बिहार में छात्रों का आक्रोश उबाल पर है.

आज गया में भी छात्रों ने जमकर बवाल काटा. गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जहां छात्रों ने जमकर पथराव किया. वहीं दूसरी ओर आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया. धू-धू कर जल रही ट्रेन की बोगियों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम पहुंचने वाली है.
भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद तो है लेकिन आक्रोशित छात्रों के सामने उग्र छात्रों पर से पुलिस का नियंत्रण टूटता दिख रहा है. उग्र छात्रों ने कई ट्रेनों को निशाना बनाया है. श्रमजीवी एक्सप्रेस को भी छात्रों ने भारी क्षति पहुंचाई है.