ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा बनी माँ, सरोगेसी की मदद से पहले बच्चे का किया स्वागत

मनोरंजन

ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा मां बन गई हैं. प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने सरोगेसी की मदद से अपने पहले बच्चे का स्वागत किया है. प्रियंका और निक ने इस बात का ऐलान सोशल मीडिया पर किया. दोनों अक्सर इस बारे में बात कर चुके हैं कि उन्हें बच्चे कितने पसंद हैं और वह भविष्य में अपने बच्चे जरूर चाहेंगे. और अब निक-प्रियंका की जिंदगी में नन्हा मेहमान आ ही गया है. प्रियंका और निक के घर आई खुशखबरी से उनके परिवार, फैंस और करीबी बेहद खुश हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी सेलिब्रिटी कपल ने सरोगेसी की मदद से बच्चे की खुशी पाई हो. प्रियंका और निक से पहले कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सरोगेसी से अपने बच्चों का स्वागत किया है. हम आपको उन्हीं सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं.

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के पास पहले ही दो बच्चे थे, जब उन्होंने अबराम का स्वागत अपनी जिंदगी और घर में किया. शाहरुख के बेटे अबराम खान का जन्म 2013 में सरोगेसी से हुआ था. अब अबराम, खान परिवार के सबसे दुलारे बच्चे हैं.

शाहरुख खान

आमिर खान और किरण राव ने साल 2011 में बेटे आजाद का स्वागत किया था. आमिर ने बेटे के आगमन का ऐलान किया तो उनके फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला था. आमिर और किरण ने यह भी बताया था कि उन्होंने बच्चे के लिए काफी लंबे समय तक कोशिश की थी. ऐसे में आजाद किसी दुआ की तरह उन्हें मिले थे.

आमिर खान

शिल्पा शेट्टी ने साल 2020 में बेटी समीशा का स्वागत किया था. 15 फरवरी 2020 को समीशा का जन्म हुआ था. शिल्पा ने बताया था कि वह सरोगेसी से मां बनी हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अब उनका परिवार पूरा हो गया है. शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के पास पहले से एक बेटा, वियान राज कुंद्रा था.

शिल्पा शेट्टी

करण जौहर का अपने ट्विन बच्चों से दुनिया को मिलवाना बेहद खास था. करण जौहर ने फरवरी 2017 में अपने बच्चों का स्वागत किया था. अस्पताल जाते और बच्चों को लाते हुए उनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. यश और रूही, सरोगेसी से पैदा हुए थे. आज करण अपनी मां हीरू जौहर संग मिलकर बच्चों की परवरिश कर रहे हैं.

करण जौहर

एकता कपूर ने बेटे रवि को पाने के लिए काफी स्ट्रगल किया है. जनवरी 2019 में एकता ने ऐलान किया था कि सरोगेसी की मदद से उन्हें बेटा हुआ है. तब एकता ने यह भी बताया था कि कैसे उन्होंने IVF की मदद से खुद प्रेग्नेंट होने की कोशिश की थी, जो बार बार फेल हो रही थी. लेकिन आखिर में उनकी मुराद पूरी हुई और सरोगेसी से उन्हें रवि मिला.

एकता कपूर

एकता कपूर से पहले उनके भाई तुषार कपूर ने बेटे का स्वागत सरोगेसी से किया था. तुषार के बेटे लक्ष्य का जन्म सरोगेसी की मदद से जून 2016 में हुआ था. तुषार ने कभी शादी नहीं की और वह बेटे की परवरिश सिंगल पिता के तौर पर कर रहे हैं.

तुषार कपूर

सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर बच्चे चाहते थे, लेकिन प्रेग्नेंसी में मुश्किल आ रही थी. ऐसे में सनी और डेनियल ने बेटी निशा को गोद लिया. बेटी को गोद लेने के कुछ सालों बाद उन्हें सरोगेसी की मदद से दो बेटे हुए. आज सनी के दोनों बेटों अशर और नोआह को उनके साथ घूमते और मस्ती करते देखा जा सकता है. सनी और डेनियल अपने बच्चों के साथ बेहद खुश हैं.

सनी लियोनी

एक्टर श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीप्ति ने शादी के 14 सालों बाद मां-बाप बनने का सुख पाया था. साल 2018 में सरोगेसी की मदद से दोनों के घर बेटी का जन्म हुआ. श्रेयस और दीप्ति ने बेटी का नाम आद्या रखा है. दोनों बेटी से बेहद प्यार करते हैं और अक्सर उसके फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं.

श्रेयस तलपड़े

लीसा रे और उनके पति Jason Dehni ने साल 2018 में बेटियों का स्वागत किया था. लिसा और जेसन को बेटी Sufi और Soleil सरोगेसी की मदद से हुई थीं. लीसा अक्सर बेटियों के साथ मस्ती करते हुए फोटोज शेयर करती हैं.

लीसा रे