Gold Silver Rate Today: चांदी आज फिर 1200 रुपए धड़ाम, दो दिनों में सफ़ेद धातु 2200 रुपए गिरा, सोना भी 350 रुपए नीचे…जाने आज का रेट

व्यापार

Gold-Silver Price 29 January 2022: देश के सर्राफा बाजार में आज यानी शनिवार, 29 जनवरी 2022 को सोने की कीमतों (Sone Ka Bhav) में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिल रही है। पीली धातु का भाव आज एक दिन पहले की कीमत से और नीचे चला गया है। वहीं दूसरी ओर, चांदी की कीमतों (Chandi Ka Dam) में आज फिर बड़ी गिरावट देखी जा रही है। आइये जानते हैं शनिवार, 29 जनवरी 2022 को सोने-चांदी की नई दरें क्या संकेत दे रही हैं।

गुड रिटर्न्स’ वेबसाइट के अनुसार, 29 जनवरी 2022 को 10 ग्राम 24 कैरेट सोने (Sone Ka Bhav) का भाव 49,300 रुपए है। यह अपने कल के भाव से 350 रुपए नीचे चला गया है। वहीं, 22 कैरेट गोल्ड 10 ग्राम की कीमत 45,150 रुपए है। यह भी अपनी एक दिन पहले की कीमत से 350 रुपए नीचे कारोबार कर रहा है। दूसरी तरफ, देश में चांदी की कीमतों (Chandi Ka Dam) में आज भी भी गिरावट देखने को मिल रही है।

बाजार को कई कारक करते हैं प्रभावित

आज लगातार दूसरे दिन सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि, बीते दिनों में भी सोना और चांदी में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। दूसरी तरफ, देश में अब शुभ कार्यों की शुरुआत के साथ बाजार को उम्मीद है, कि इसका अच्छा और सकारात्मक असर जल्द ही सोना-चांदी के कारोबार पर देखने को मिलेगा। वहीं, बजट से पहले बिकवाली के भारी दबाव में शेयर बाजार में पिछले हफ्ते और इस सप्ताह बड़ी हलचल दिखाई दे रही है। इस वजह से भी कई निवेशकों ने सोने (sone ka bhav) और चांदी (chandi ka bhav) में निवेश को बेहतर विकल्प के तौर पर अपनाया है। बाजार विशेषज्ञों की भी राय है, कि निवेशक छोटे हों या बड़े, वर्तमान समय इन धातुओं में निवेश के लिए बेहतर है।

आज चांदी की क्या है कीमत (Aaj Chandi Ka Bhav Kya Hai Aaj Chandi Ka Dam)

चांदी की कीमतों में आज 29 जनवरी 2022 को एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। आज शनिवार को सफेद धातु की कीमत गिरकर 62,000 रुपए प्रति किलोग्राम है। यह अपने कल के भाव से 1200 रुपए कम है। इस प्रकार देखें तो बीते दो दिनों में चांदी की कीमतों में 2200 रुपए प्रति किलोग्राम की बड़ी गिरावट देखी जा रही है।

इस तरह चेक करें सोने के लेटेस्ट रेट्स (Gold Latest Rates)

अब, आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा।