Google ने युवक को 39 बार रिजेक्ट किया! अब Success Story हुई वायरल

रोचक

एक शख्स ने अपने सपनों की कंपनी के काम करने के लिए 39 रिजेक्शन झेले और फिर आखिरकार 40वें अटेम्प्ट में उन्हें सफलता मिल गई. इसकी खुशी उन्होंने लिंक्डइन पर भी जाहिर की है. जहां से उनकी कहानी वायरल हो रही है.

शख्स का नाम टायलर कोहेन है. लिंक्डइन पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहनेवाले हैं. टायलर DoorDash कंपनी में काम कर रहे थे. वह वहां पर Strategy & Ops के Associate Manager थे. लेकिन वह लगातार गूगल में जॉब के लिए अप्लाई कर रहे थे.

बार-बार कोशिश के बावजूद उन्हें रिजेक्ट कर दिया जा रहा था. आखिर में उनकी 40वीं कोशिश रंग लाई और अब वह गूगल के लिए चुन लिए गए हैं. इसके बाद उन्होंने लिंक्डन पोस्ट पर अपनी खुशी जाहिर की है.

टायलर कोहेन ने अपने रिजेक्शन लेटर्स वाले मेल के स्क्रिनशॉट को शेयर करते हुए लिखा- जिद और पागलपन में बहुत ही कम फर्क है. मैं अब तक यह समझ नहीं पाया हूं कि मेरे अंदर क्या है. 39 रिजेक्शन और एक एक्सेप्टेंस.

टायलर के स्क्रिनशॉट के मुताबिक, 25 अगस्त 2019 से ही गूगल में नौकरी के लिए वह अप्लाई कर रहे थे. उनके पोस्ट पर गूगल के हैंडल से भी रिप्लाई आया. लिखा- यह सफर कितना अद्भुत है, टायलर! निश्चित तौर पर अब समय आ चुका है. इसके साथ ही गूगल की तरफ से एक लाफिंग इमोजी पोस्ट किया गया है.

टायलर के पोस्ट पर 40 हजार से ज्यादा लोगों ने रिएक्ट किया है. लोग कमेंट कर टायलर को बधाई भी दे रहे हैं. टायलर के पोस्ट पर कई लोगों ने अपने रिजेक्शन की कहानी भी बताई है. एक यूजर ने लिखा- मैंने 83 बार अप्लाई किया है. 52 रिजेक्शन मिले हैं और अब भी फाइनल राउंड का इंतजार कर रहा हूं. दूसरे ने लिखा- मैंने तो अब तक 5 या 6 बार ही अप्लाई किया है.

टायलर को अपना एक्सपीरियंस शेयर करने के लिए लिंक्डइन ने भी धन्यवाद दिया है. लिंक्डइन के हैंडल की तरफ से लिखा गया- एक्सपीरियंस शेयर करने के लिए धन्यवाद. इसे पढ़कर लोग यह समझ सकते हैं कि वह अकेले नहीं हैं.