Hardik Pandya: गुजरात के लिए हिट साबित हो रहे कैप्टन हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत!

खेल

गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या टी-20 विश्व कप के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. उनकी भारतीय टीम में वापसी के लिए दरवाजे आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के बाद ही खुलने हैं, साथ ही पंड्या का बतौर गेंदबाज प्रदर्शन भी काफी अहम माना जा रहा है.

गुजरात टाइटन्स के लिए हार्दिक पंड्या दिल्ली और पंजाब के खिलाफ दोनों मुकाबलों में स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका में नजर आए हैं. वह मोहम्मद शमी के साथ गुजरात के लिए पावरप्ले ओवरों में गेंदबाजी कर रहे हैं.

हार्दिक पंड्या लगातार 140 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. पंड्या गुजरात के लिए आगे बढ़कर लीड करने का एक शानदार उदाहरण भी प्रस्तुत कर रहे हैं. उनका यह नया अवतार टीम इंडिया में वापसी के लिए टकटकी लगाए उनके फैन्स को काफी पसंद आ रहा है.

हार्दिक पंड्या ने दिल्ली के खिलाफ 4 ओवरों में 22 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं, पंजाब के खिलाफ 4 ओवरों में 36 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. गेंद के अलावा हार्दिक पंड्या बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने लखनऊ के खिलाफ 33 और दिल्ली 31 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में वह 27 रन बनाकर रनआउट हुए. अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले हार्दिक पंड्या का यह प्रदर्शन गुजरात टाइटन्स के साथ-साथ भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी राहत पहुंचा रहा होगा.

भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के बाद से एक ऑलराउंडर की तलाश तेज कर चुकी थी. इसके लिए वेंकटेश अय्यर से लेकर शार्दुल ठाकुर तक को आजमाया जा चुका था. लेकिन पंड्या की फिटनेस और साथी ही बेहतर प्रदर्शन से टीम इंडिया की यह मुश्किल अब सुलझी हुई नजर आ रही है.

बतौर खिलाड़ी के अलावा हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान भी अभी तक काफी असरदार साबित हुए हैं. सीजन के पहले गुजरात टाइटन्स को सभी टीमों के मुकाबले थोड़ा कमजोर माना जा रहा था, लेकिन पंड्या की कप्तानी के दम पर गुजरात ने तीनों में जीत मुकाबलों में दर्ज कर ली है.