इन हिट शोज का रीमेक बना ‘सिरदर्द’, न मिली TRP, न ऑडियंस, हुए ऑफएयर

मनोरंजन

कहते हैं इतिहास एक बार बनता है, अगर कोई उस इतिहास को दोहराने की कोशिश भी करे तो उसमें सक्सेस मिलने की कोई गारंटी नहीं है. टीवी शोज में इस ट्रेंड को कई बार फॉलो किया जा चुका है. लेकिन मात खाने के बाद भी मेकर्स इस गलती को दोहराने से नहीं चूकते. कई शोज के रीमेक को फ्लॉप होते देखा गया है. कुछ चुनिंदा ही शोज होंगे जिनके रीमेक लोगों को पसंद आए.

वरना ज्यादातर शोज ने मेकर्स की नैय्या ही डुबोई है. हाल ही में एवरग्रीन शो रहे बालिका वधू के सेकंड सीजन के ऑफएयर होने की खबर आई है. इसमें कितनी सच्चाई है ये तो नहीं मालूम लेकिन शो के बंद होने की अटकलें तेज है. ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम शिवांगी जोशी का जादू आनंदी के रोल में नहीं चल पाया.

बालिका वधू 2

बालिका वधू 2 को ना टीआरपी मिल रही है और ना ही ऑडियंस. खबरें हैं कि मेकर्स जल्द शो बंद करने वाले हैं. परफेक्ट एंडिंग कैसे की जाए, इसकी तैयारी चल रही है. वैसे ये पहली बार नहीं जब किसी शो का रीमेक न चला हो. चलिए एक नजर डालते हैं उन शोज पर.
Kuch Rang Pyar Ke Aise Bhi 3 Story Revealed; Erica Fernandes on Why She  Said Yes to It Again

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी
कुछ रंग प्यार के ऐसे भी का तीसरा सीजन नहीं चल पाया. देव-सोनाक्षी की कहानी का जादू इस बार फीका रहा. 2021 में 12  जुलाई को ऑनएयर हुआ ये शो उसी साल 12 नवंबर को बंद हो गया था. शाहीर शेख और एरिका फर्नांडिज का रोमांस दर्शकों को इंप्रेस नहीं कर पाया.
मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 - विकिपीडिया

मन की आवाज प्रतिज्ञा 2
पूजा गौर का शो प्रतिज्ञा हिट रहा था. लेकिन शो का सीजन 2 बुरी तरह फ्लॉप हुआ. प्रतिज्ञा के बुलंद इरादे इस सीजन में कोई धमाल नहीं मचा पाए. प्रतिज्ञा और कृष्णा की बेमेल जोड़ी ने सीजन 1 में लोगों का दिल जीता था. सीजन 2 में उनकी केमिस्ट्री में वो चार्म नहीं दिखा. लॉन्च के कुछ महीनों बाद ही शो बंद हो गया.

Tera Mera Saath Rahe 15 September 2021 written update - Gopika is  appreciated - TellyTadka

तेरा मेरा साथ रहे
सीरियल ‘तेरा मेरा साथ रहे’ पॉपुलर शो साथ निभाना साथिया का रीबूट वर्जन है. साथिया जहां ऑफएयर होने के सालों बाद भी धमाल मचा रहा है. लेकिन इसका रीबूट वर्जन कोई हलचल पैदा नहीं कर सका. शो के ऑफएयर होने की अटकलें हैं. शो में जिया मानिक, मोहम्मद नाजिम और रुपल पटेल का रीयूनियन हुआ है.

रिव्यू: लाडो 2-वीरपुर की मर्दानी - Review: Laado 2-veerpur ki mardani |  फेमिना हिन्दी

लाडो 2
‘ना आना इस देश लाडो’ को उसके यूनीक कंटेंट की वजह से पसंद किया गया था. पैदा होने से पहले बेटियों को कोख में मार देने के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड ये शो हिट रहा था. तभी इसका रीबूट वर्जन आया. पर फैंस को हाथ लगी तो सिर्फ निराशा. लाडो 2 में अम्मा जी का जादू नहीं चला.

TV Serial Sanjivani 2 Brings Out The Clash Of The Two Principles - टीवी  सीरियल संजीवनी 2 को लेकर हुआ खुलासा, इन मुद्दों पर आधारित होगी शो की कहानी

संजीवनी 2
डॉक्टर्स की लाइफ पर बेस्ड शो संजीवनी कईयों का फेवरेट शो बना था. पर इसके सेकंड सीजन का जादू नहीं चल पाया. शो  को जोर शोर से प्रमोट किया गया था. लेकिन सब बेकार गया. लॉन्च होने के कुछ महीनों बाद ही इसे ऑफएयर कर दिया गया था.