हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 15 सौ रुपये में होती थी लड़कियों की डील

राष्ट्रीय

बिहार के गया से एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. इस धंधे से जुड़े 15 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि व्हाट्एस ग्रुप और सोशल मीडिया पर लड़कियों की तस्वीरें भेजकर सौदा तय होता था. उसके बाद लड़कियों को बुलाया जाता था. गया के अलावा पटना और आसपास के जिलों के कई लोग इस धंधे में शामिल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से 16 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं. संचालक के मोबाइल में करीब डेढ़ हजार ग्राहकों के नंबर सेव हैं. इस लिस्ट में गया के कई हाई प्रोफाइल नाम होने का दावा भी किया जा रहा है. पुलिस मामले की गंभीरता के साथ जांच कर रही है.

पुलिस को खबर मिली थी कि महिमा होटल के बगल में बिना नाम के चल रहे गेस्ट हाउस में अनजान लोगों का लगातार आना जाना हो रहा है. पुलिस ने सूचना को कंफर्म करने के बाद विशेष टीम का गठन किया और उसके बाद छापेमारी की. बेनामी गेस्ट हाउस से पुलिस ने मौके से लड़कियां समेत करीब पंद्रह लोगों को गिरफ्तार किया. एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि सेक्स रैकेट से कई लड़किया जुड़ी हुई हैं. सभी लड़कियां कोलकाता के बंगाल के अन्य हिस्सों की रहने वाली हैं.

एसएसपी के मुताबिक इस रैकेट में शहर के कई रसूखदारों के नंबर मिले हैं. जिसमें डॉक्टर के अलावा कई हाईप्रोफाइल लोग शामिल हैं. गिरफ्तार लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी सभी गया के आसपास जिलों के रहने वाले हैं. उसमें कुछ बीमा एजेंट और नौकरीपेशा लोग हैं. मौके से गिरफ्तार दो लड़कियां कोलकाता की बताई जा रही हैं. इसके अलावा पुलिस ने घटनास्थल से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है.

पुलिस का कहना है कि वेश्यावृति कराने के लिए लड़कियों को कोलकाता और आसपास के इलाकों से खास तौर पर बुलाया जाता था. पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि प्रत्येक ग्राहकों से 15 सौ रुपये लिए जाते थे. घटना में पुलिस के हत्थे एक फर्जी पत्रकार भी चढ़ा है, जो इस रैकेट का मुख्य सदस्य बताया जा रहा है. पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने मौके से शराब की डिलिवरी करने वाले तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.