Himachal Pradesh Election: आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, कई नेताओं ने ज्वाइन की बीजेपी

राष्ट्रीय

Himachal Pradesh Election: आम आदमी पार्टी की हिमाचल प्रदेश में विस्तार करने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. कई नेताओं के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की राज्य ईकाई को भंग कर दिया है. आम आदमी पार्टी के नेता और हिमाचल प्रदेश यूनिट के पार्टी इंचार्ज सत्येंद्र जैन ने इस बात की जानकारी दी.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने सिरे से संगठन बनाएगी. उन्होंने कहा, ”हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की स्टेट यूनिट को भंग किया जाता है. नई स्टेट कमेटी को जल्द ही बनाया जाएगा.”

तीन दिन पहले ही आम आदमी पार्टी की राज्य ईकाई के अध्यक्ष अनूप ने पार्टी सचिव के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद महिला ईकाई की अध्यक्ष ममता ठाकुर ने भी बीजेपी ज्वाइन की. आप के अन्य नेताओं सोनिया बिंदल, संगीता, डीके शर्मा और आशीष कुमार ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

मान और केजरीवाल ने किया था रोड शो

पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी को पंजाब से बड़ी उम्मीदें थी. इसलिए पिछले हफ्ते अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हिमाचल प्रदेश में रोड शो किया था. लेकिन दोनों नेताओं के हिमाचल दौरे के बाद पार्टी में फूट शुरू हो गई.

माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को बीजेपी में लाने को लेकर अहम भूमिका निभाई है. आम आदमी पार्टी दावा कर चुकी है कि बीजेपी अनुराग ठाकुर को हिमाचल प्रदेश का सीएम बना सकती है.