गृहमंत्री अमित शाह ने किया बाबू कुंवर सिंह को नमन

राष्ट्रीय

बिहार के जगदीशपुर में शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह वीर कुंवर सिंह विजय उत्सव में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने वीर कुंवर सिंह को नमन किया. साथ ही कहा कि यह वीरों की धरती है. गृहमंत्री ने कहा कि आज यहां राष्ट्रभक्ति का उफान साफ तौर पर देखा जा सका है. लाखों लाख लोग चिलचिलाती धूप में मौजूद हैं.

गृहमंत्री ने कहा कि वीर बाबू कुंवर सिंह के बलिदान और त्याग के अनुरूप इतिहासकारों ने उन्हें उचित स्थान नहीं दिया. लेकिन आज बिहार की जनता ने उनका नाम इतिहास में अमर कर दिया है.

अमित शाह ने कहा कि आज यहां लाखों लोग तिरंगा लेकर बाबू कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. ऐसा उत्साह प्रशंसनीय है. अमित शाह ने कहा कि यह विश्वामित्र की जन्मभूमि है, यहां भगवान श्रीराम ने ताड़का वध किया था. यहीं से मिथिला जाने की प्रेऱणा मिली थी. साथ ही कहा कि महान कवि, वशिष्ठनारायण की जन्मभूमि रही. ये शिवपूजन सहाय, कवि शैलेंद्र, बिंदेश्वरी दुबे की भूमि है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में पीएम मोदी ने हमें कुछ लक्ष्य रखे हैं. उन्होंने कहा कि आजादी के दीवानों की स्मृति औऱ कृति को जीवंत करना है, ताकि युवा पीढ़ी के मन में यह यशोगान करती रहे. साथ ही देश ने 75 साल में जो भी हासिल किया है, इसे चिरस्थायी बनाए रखना है.