भारतीय बाजार में पेश हुई Honda City Hybrid सेडान, अगली महीने होगी लॉन्च; जानें खासियत

व्यापार

होंडा सिटी हाइब्रिड सेडान को आज आखिरकार भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। जापानी ऑटोमेकर ने पुष्टि की है कि मॉडल मई 2022 में बिक्री पर जाएगा। इसे सेडान को दो वेरिएंट्स – V और ZX में उपलब्ध कराया जाएगा, जिनकी कीमत 22 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान है। मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में लॉन्च होने के बाद होंडा सिटी Hyundai Verna, Maruti Suzuki Ciaz और स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्तुस के अधिक शक्तिशाली 1.5L TSI पेट्रोल वेरिएंट को टक्कर देती है।

आधुनिक फीचर्स से लैस

Honda City e:HEV में कई हाई-टेक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जैसे ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है।

अगले महीने होगी कीमत की घोषणा

होंडा ने घोषणा की है कि नए सिटी हाइब्रिड ई: एचईवी की आधिकारिक कीमत मई 2022 की शुरुआत में सामने आएगी और डिलीवरी भी लगभग उसी समय शुरू होगी।

नई Honda City Hybrid e: HEV की माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। इसके अलावा, पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है। आपको जानकारी के लिए बता दें यह सेडान थाईलैंड और मलेशिया-स्पेक मॉडल एनईडीसी (नई यूरोपीय ड्राइविंग साइकिल) पर क्रमशः 27.8kmpl और 27.7kmpl की माइलेज देती है।

“एंबीशियस सेडान” के कॉन्सेप्ट के साथ विकसित, सिटी e:HEV एडवांस हाइब्रिड ड्राइविंग तकनीक के साथ पेश की गई है और स्टाइल, पर्फोर्मेंस, स्पेस, कंफर्ट, कनेक्टिविटी और सुरक्षा से लेकर हर खासियत इसकी श्रेष्ठता को प्रदर्शित करती है। e:HEV तकनीक शानदार फ्यूल एफिशिएंसी और बेहद कम उत्सर्जन के साथ शानदार ड्राइविंग पर्फोर्मेंस देती है।

 

खतरे की घंटी, देश के 7 राज्यों में कोरोना फिर हुआ बेकाबू