Husband Wife Exchange Racket का खुलासा, WhatsApp, Messenger पर बनाये गये थे ग्रुप्स रडार पर दर्जनों लोग

राष्ट्रीय

केरल में पत्नियों की अदला-बदली के लिए चलाए जा रहे एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि WhatsApp और Messenger पर इसके लिए ग्रुप्स बनाए गए थे जिसमें करीब एक हजार लोगों को जोड़ा गया था. Husband Wife Exchange Racket में शामिल रहे 7 लोगों को पुलिस ने कोट्टायम से गिरफ्तार कर लिया है. 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं.

गिरफ्तारी तब हुई जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह उसे अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था. इससे पहले कायमकुलम से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी.

इस मामले में चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार ने कहा- “पहले तो वे टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे. हमने शिकायत करने वाली महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है. इसके पीछे एक बड़ा रैकेट है और हम इस मामले के बाकी आरोपियों की तलाश में है.”

गिरफ्तार किए गए लोग केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम के रहने वाले हैं. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि राज्य के कई एलीट क्लास के लोग इस रैकेट का हिस्सा हैं.

अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप और मैसेंजर ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य होने का शक है. फिलहाल जांच जारी है.