प्रेम कहानी अंजाम तक न पहुंची तो सिंदूर से भरी मांग, अगले जन्म का किया वादा और खा लिया जहर

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपनी प्रेम कहानी को अंजाम तक न पहुंचा पाने की वजह से एक प्रेमी जोड़े ने एक साथ जहर खा लिया. परिजनों ने दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन उनकी मौत हो गई. जहर खाने से पहले प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और वादा किया कि इस जन्म में नहीं तो अगले जन्म में मिलेंगे.

अब दोनों की मौत के बाद परिजनों को मलाल है. दोनों के परिवार अब अफसोस कर रहे हैं कि हमको अगर बता देते तो हम उनकी शादी करवा देते. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है.

18 वर्षीय अभय कुमार का सावित्री से कई सालों से प्रेम संबंध था. सावित्री ब्यूटी पार्लर चलाती थी, जबकि अभय इंटर की पढ़ाई करता था. दोनों ने बीती रात जहर खा लिया. दोनों को रमेश अस्पताल महाराजपुर में भर्ती कराया गया. अभय को हैलट रेफर कर दिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. जबकि सावित्री की नर्सिंग होम में मौत हो गई.

पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर खड़े अभय के दोस्तों ने दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताया. उनका कहना है कि दोनों ने ठान लिया था कि उनको सात जन्मों तक एक दूसरे के साथ ही रहना है. दोस्तों ने बताया कि इनका प्रेम काफी समय से था लेकिन अभय को लगता था कि मेरी शादी सावित्री से नहीं हो पाएगी.

अभय के परिजनों का कहना है कि हम लोगों को उसने कभी भी अपने प्रेम सम्बन्धों की बात नहीं बताई, नहीं तो उसका कोई रास्ता निकालते. वहीं सावित्री की मां का कहना है कि सावित्री ब्यूटी पार्लर का काम करती थी, कोई दीपक नाम का युवक है जो इन दोनों के बीच में रूकावट बना था. उसने बेटी का काफी सामान भी रख लिया है.

इस मामले पर महाराजपुर सीओ राजेश कुमार का कहना है कि दोनों प्रेमी-प्रेमिका कल शाम को डोमनपुर घाट के पास देखा गया था, वहां अभय ने सावित्री की मांग में सिंदूर भरी और कुछ देर बाद दोनों बेहोश पड़े मिले. घर वालों ने दोनों की सूचना पाकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, देर रात में दोनों की मौत हो गई.