नवरात्रि के दौरान उपवास करते हुए यात्रा कर रहे हैं तो आपको खाने को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं, जरुर पढ़े ये खबर

राष्ट्रीय

अगर आप नवरात्रि के दौरान उपवास करते हुए यात्रा कर रहे हैं तो आपको खाने को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां, उपवास करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखते हुए, भारतीय रेलवे ने अपना नया नवरात्रि स्पेशल मेनू पेश किया है, जो नवरात्रि के पहले दिन 2 अप्रैल से उपलब्ध होगा। जो लोग नवरात्रि के दौरान यात्रा करेंगे उन्हें अब ट्रेनों में बिल्कुल घर जैसा खाना मिलेगा।

आलू चाप उपवास के दौरान उन लोगों के लिए एक आदर्श नाश्ता है जो ताजे नारियल, मूंगफली, साबूदाना और स्वाद के एक अधिभार के साथ बनाया जाता है।

– साबूदाना टिक्कीसाबुदाना टिक्की को सुनहरा भूरा और कुरकुरा होने तक तल कर क्रीमी दही के साथ परोसा जाता है।

मेन कोर्स (न प्याज, न लहसुन, सेंधा नमक के साथ बनाया गया)

– पनीर मखमली और साबूदाना खिचड़ी नवरात्रि थाली (सेंधा नमक से बनी जिसमें प्याज-लहसुन नहीं होगा) में साबूदाना खिचड़ी, सिंघाड़ा आलू पराठा, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर ​​शामिल हैं।

– कोफ्ता करी और साबूदाना खिचड़ी नवरात्रि थाली में साबूदाना खिचड़ी, सिंघाड़ा आलू पराठा, कोफ्ता करी, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर ​​शामिल हैं।

– पनीर मखमली पराठों के साथ, अरबी मसाला में पनीर मखमली, अरबी मसाला, सिंघाड़ा आलू पराठा शामिल है।

– दही के साथ साबूदाना खिचड़ीपसंदीदा व्रत में जाने के लिए भोजन, साबूदाने से बना, हरी मिर्च, राई और भुनी हुई मूंगफली के साथ तड़का लगाकर मिलेगा।

डेसर्ट

– सीताफल खीर ​​ताजे कस्टर्ड सेब के गूदे और मलाई से बनी, यह सीताफल खीर ​​निश्चित रूप से आपके उपवास के भोजन को एक मीठा अंत देगी।

– यात्री टिकट बुक करते समय अपने उपवास की थाली बुक कर सकते हैं। वे 1323 नंबर पर IRCTC की ई-कैटरिंग सर्विस या बुक का इस्तेमाल कर सकते हैं।