पीठ पर चिपकाया मोबाइल बालो में ब्लूटूथ से नक़ल

मनोरंजन

बॉलिवुड फिल्म मुन्नाभाई MBBS में जिस तरह से परीक्षा में नकल का नया तरीका फिल्मी पर पर्दे पर उतारा गया था, अब नकलची उसे हकीकत में भी दोहराने में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला खंडवा के गर्ल्स डिग्री कॉलेज में सामने आया है। यहां एक छात्रा ब्लूटूथ लगाकर नकल करते पकड़ी गई है। छात्रा ने अपनी पीठ पर मोबाइल चिपका रखा था और मोबाइल से अटैच ब्लूटूथ अपने बालों में छुपा लिया था। परीक्षा केंद्राध्यक्ष ने इस मामले में नकल का प्रकरण दर्ज कर छात्रा से मोबाइल और ब्लूटूथ जब्त तक लिया है।

दरअसल मंगलवार को बीए सेकंड ईयर की परीक्षा में मोबाइल और ब्लूटूथ से नकल करती हुई एक छात्रा को शिक्षकों ने पकड़ा। परीक्षा के दौरान कमरे से प्रश्नपत्र लेकर बाहर निकल रही छात्रा को शिक्षक ने जांच के दौरान पकड़ा। जब छात्रा की तलाशी ली गई तो उसके बालों के बीच में जुड़े से ब्लूटूथ व पीठ के पीछे मोबाइल चिपका हुआ मिला। छात्रा की तरकीब देखकर शिक्षक भी हैरान रह गए।

केंद्राध्यक्ष ने शिक्षक की शिकायत पर छात्रा पर नकल का मामला दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक गर्ल्स कॉलेज में दोपहर 3 से शाम 6 बजे के बीच बीए सेकंड ईयर समाजशास्त्र का पहला प्रश्नपत्र था। जिसमें तीन छात्राओं पर नकल के मामले दर्ज किए गए। जिस कमरे में मोबाइल व ब्लूटूथ के साथ छात्रा परीक्षा दे रही थी, ठीक उसके बाजू वाले कमरे में एक अन्य छात्रा प्रवेश पत्र पर ही उत्तर लिखकर लाई थी। जिसे भी शिक्षकों ने जांच के दौरान पकड़ा।