Ind Vs Sa: Out या Not Out पर छिड़ी बहस गावस्कर ने पूछा- वापस क्यों गए बल्लेबाज…विडियो

खेल

Rassie van der Dussen Wicket, Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की है. टीम इंडिया 202 पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद दूसरे दिन साउथ अफ्रीका को बेहतर शुरुआत मिली. लेकिन लंच से पहले टीम इंडिया ने वापसी की और अफ्रीका को लगातार झटके दिए. इस बीच एक विवाद भी खड़ा हो गया, जो लंच से पहले गिरे आखिरी विकेट को लेकर रहा.

दरअसल, लंच से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर ने Rassie van der Dussen का विकेट लिया. बॉल ने एज लिया और सीधे ऋषभ पंत के पास पहुंची. अंपायर ने इसे आउट करार दिया और Rassie van der Dussen वापस पवेलियन की ओर चल दिए. इसी के साथ लंच भी हो गया था, लेकिन जब बाद में रिप्ले दिखाया गया तब ऐसा लगा कि बॉल ऋषभ पंत के हाथ में पहुंचने से पहले ही टप्पा खा चुकी थी.

जब रिप्ले दिखाया, तबतक बल्लेबाज बाउंड्री को पार कर चुका था और किसी ने अंपायर से अपील भी नहीं की थी. ऐसे में विकेट ही माना गया. लेकिन इसके बाद कमेंटेटर्स ने भी सवाल खड़े किए, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूछा कि अगर बल्लेबाज को हल्का-सा भी शक हुआ तो वो रुके क्यों नहीं या उन्हें अपील करनी चाहिए थी.