कश्मीर में नमाज अदा करते दिखे भारतीय सेना के अधिकारी, तस्वीर ने जीता लोगों का दिल

राष्ट्रीय

Trending News: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जो ‘विविधता में एकता’ के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है. दरअसल, तस्वीर में भारतीय सेना के जवान और लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे को कश्मीर में नमाज अदा करते हुए देखा जा सकता है.

रमजान के पवित्र महीने में सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय एक सिख अधिकारी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और सैनिकों के साथ जानेमाज पर बैठे नमाज अदा करते नजर आ रहे हैं. वायरल हो रही फोटो जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की है, जहां भारतीय सेना के जवानों और लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने स्थानीय लोगों को एकता का संदेश दिया.

उन्होंने इफ्तार में शिरकत करने के बाद नमाज में शामिल होकर भाईचारे की मिसाल पेश की. रिपोर्ट के मुताबकि, यहां एक किताब का विमोचन था. इसके बाद इफ्तार में भी सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों के साथ हिस्सा लिया और फिर नमाज में भी शामिल हुए.

यह तस्वीर डिफेंस कंसल्टेंट @danvir_chauhan ने 25 अप्रैल को शेयर की थी. उन्होंने फोटो शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा, “श्रीनगर में लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे रमजान के दौरान नमाज अदा करते हुए.” उनके इस ट्वीट को अब तक 24 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं, चार हजार से ज्यादा रिट्वीट किया गया है.

वहीं, इस तस्वीर को पूर्व आईपीएस अधिकारी @vssnathupur ने भी शेयर किया है. उन्होंने तस्वीर को शेयर करने के साथ लिखा है, “यह खुशी और राहत की बात है कि भारतीय सेना, धर्मांधता और कट्टरपंथ के वायरस से अभी बची हुई है….”

बता दें कि यह तस्वीर ऐसे समय में सामने आई है जब इससे पहले भारतीय सेना के पीआरओ के ट्विटर हैंडल से इफ्तार की तस्वीरों पर आपत्ति जताने के बाद डिलीट कर दिया गया था.