लालकिले के पास अंधाधुंध फायरिंग, CCTV में कैद हुई वारदात

राष्ट्रीय

राजधानी दिल्ली में लाल किले के पास रोडरेज में हुई फायरिंग का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. यह लाल किले के पास अंगूरी बाग इलाके का है. जहां 9 बजे स्कूटी टकराने पर दो गुटों में झगड़ा हो गया. ये झगड़ा इस हद तक बढ़ा कि कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और मौके से फरार हो गए. इसमें 3 लोगों को गोली लगी थी.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक जगह भीड़ जमा है और दो गुट आपस में मारपीट कर रहे हैं. हैरानी की बात ये हैं कि यह सब कुछ पुलिस चौकी से करीब 100 मीटर की दूरी पर हुआ. वहीं इसका एक और सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें फायरिंग करने वाले बदमाश हाथ में हथियार लिए भागते हुए नजर आ रहे हैं.

सोमवार रात मोहम्मद शाहिद नाम का एक शख्स अपनी पत्नी के साथ स्कूटी से कहीं घूमने जा रहा था. इसी दौरान उनकी स्कूटी की टक्कर दूसरे वाहन से हो गई और झगड़ा शुरू हो गया. आरोप ये लगा है जिस शख्स ने टक्कर मारी है, वो फोन पर बात कर रहा था. अब मोहम्मद शाहिद ने स्कूटी को पहुंचे नुकसान के लिए दो हजार रुपये की मांग की थी. लेकिन फोन पर बात करने वाले शख्स ने रुपये देने से मना कर दिया और फिर फोन कर अपने भाई और दूसरे साथियों को बुला लिया. तब तक मौके पर आसपास के लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. इस दौरान शाहिद का भाई भी मौके पर पहुंच गया.

आरोप है कि इसके बाद फिर से झगड़ा हुआ और सामने वालों ने गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले. इसमें शाहिद के भाई अमित और दो राहगीर घायल हो गए जिन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

वहीं, पुलिस का कहना है कि इस घटना में जो तीन लोग घायल हुए हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनमें से एक शख्स की हालत गंभीर है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान कर रही है. और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.