आईपीएस ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो, चलती ट्रेन से एक के बाद एक कूदीं 3 लड़कियां! देंखे

रोचक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें चलती हुई ट्रेन से एक के बाद एक तीन लड़कियां कूदती हुई नजर आ रही हैं. जान जोखिम में डालकर चलती ट्रेन से लड़कियों के उतरने का ये वीडियो एक आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया है. जिसने भी ये वीडियो देखा हैरान रह गया.

आईपीएस कैसर खालिद ने बताया कि ये घटना महाराष्ट्र के जोगेश्वरी रेलवे स्टेशन की है. जहां लोकल ट्रेन में सवार एक लड़की नीचे उतरने की कोशिश में प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ती है. हालांकि, इससे पहले कि कोई अनहोनी होती एक होमगार्ड ने लड़की को बचा लिया. ये घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

आईपीएस की ओर से शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लोकल ट्रेन स्टेशन से छूट रही है. लेकिन जैसे ही ट्रेन की रफ्तार थोड़ी तेज होती है, एक लड़की ट्रेन से कूद पड़ती है. लड़की का बैलेंस बिगड़ जाता है और वो प्लेटफॉर्म के बिल्कुल किनारे गिर जाती है.

तभी एक गार्ड उसकी मदद करने के लिए दौड़ पड़ता है और उसे ट्रेन के नीचे जाने से बचा लेता है. इसी बीच, दो अन्य लड़कियां भी चलती ट्रेन से कूदती हुई दिखाई देती हैं.

गार्ड की पहचान जीआरपी के जवान अल्ताफ शेख के रूप में हुई है. अल्ताफ को उनकी सतर्कता के लिए सम्मानित किया गया है. अपने ट्वीट में IPS कैसर खालिद ने लिखा- ‘होमगार्ड अल्ताफ शेख ने एक महिला यात्री की जान बचाई, जो 16 अप्रैल को जोगेश्वरी स्टेशन पर एक उपनगरीय ट्रेन में चढ़ने के दौरान गिर गई थी. अल्ताफ को सतर्कता और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है.’

एक और वीडियो आया सामने

इस बीच एक और सामने आए वीडियो में RPF की लेडी कॉन्स्टेबल एक ट्रेन यात्री की जान बचाती हुई नजर आई. घटना चेन्नई के Egmore की है.

Southern Railway ने खुद इस घटना का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया कॉन्स्टेबल की पहचान A. Mathuri के रूप में हुई है. लोग लेडी कॉन्स्टेबल की तारीफ कर रहे हैं.