‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले करण जौहर, फिल्म को बताया ‘आंदोलन’

मनोरंजन

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हर किसी की एक्स्पेक्टेशन पर खरी उतरी है. बॉक्स ऑफिस पर यह हिट रही है. साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी इस फिल्म ने कश्मीर वैली की सच्चाई को बयां किया है. क्रिटिक्स के बीच भी इस फिल्म की सराहना हुई है. बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस फिल्म को लेकर तारीफों के पुल बांधे हैं. अक्षय कुमार, अजय देवगन, कंगना रनौत के बाद अब इस लिस्ट में करण जौहर का भी नाम शामिल हो चुका है. फिल्म की कास्ट के बारे में बात करें तो इसमें अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार हैं. हाल ही में एक लेटेस्ट इंटरव्यू के दौरान करण जौहर से फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में पूछा गया.

करण ने किया रिएक्ट

करण जौहर को यह फिल्म केवल एक फिल्म नहीं लगी, बल्कि आंदोलन लगी. विवेक अग्निहोत्री की फिल्म की सक्सेस पर करण जौहर बोले, “द कश्मीर फाइल्स फिल्म उस तरह के बजट में नहीं बनी है, जैसे बाकी की फिल्में बनती हैं. लेकिन देखा जाए तो इसमें जमकर कमाई की है. इंडियन सिनेमा की यह बिगेस्ट हिट रही है. मैं बॉक्स ऑफिस इंडिया पढ़ता हूं तो वहां उनका कहना है कि इस तरह का आंदोलन ‘जय संतोषी मां’ (साल 1975) फिल्म के बाद देखने को नहीं मिला है.”

करण जौहर ने आगे कहा कि आप लोगों को यह मानना होगा कि कुछ तो इसमें ऐसा है जो पूरे नेशन से कनेक्ट कर रहा है. देखा जाए तो अकैडमिकली आपको इसे देखना चाहिए. आपको देखना चाहिए इसे समझने के लिए. यह जानने के लिए कि इस तरह का आंदोलन हुआ था. यह केवल एक फिल्म नहीं रह गई है, यह आंदोलन बन चुकी है.

मूवी फ्रंट की बात करें तो करण जौहर डायरेक्शन की कुर्सी संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. करण इस फील्ड में पांच साल बाद वापसी कर रहे हैं. करण ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आने वाले हैं. इसके अलावा धर्मेंद्र, शबाना आजमी और जया बच्चन भी इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल्स में हैं. करण जौहर के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर 2022 में रिलीज हो रही है. इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने निर्देशित किया है. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर लीड रोल में नजर आने वाले हैं. इसके अलावा अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी फिल्म में दिखाई देंगे.